नगर निगम कर्मियों की चेतावनी से डरे युवक की मौत! 

नगर निगम कर्मियों की चेतावनी से डरे युवक की मौत! 

लखनऊ। राजधानी के थाना बाजार खाला क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,जहाँ हैदरगंज के  बैरागी टोला के निवासी युवक ने घर पर ही दुपट्टे से फन्दा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की सूचना उसके भाई ने पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी  के अनुसार मृतक शीतल कश्यप (24) हैदरगंज के वैरागी टोला थाना बाजारखाला क्षेत्र का निवासी था।
 
उसके भाई दीपू ने  जानकारी देते हुए बताया की  बीते एक वर्ष पूर्व उसका विवाह गुड़िया नामक युवती से हुआ था लेकिन उसके नशे की आदत से परेशान होकर  वह उसे छोड़कर चली गई  थी। जिसकेबाद से ही वह रिक्शा चलाता था। बीते शुक्रवार को नगर निगम के द्वारा उसके घर पर चिपकाए गए गृह कर के नोटिस को देखकर वह परेशान हो गया। गृह कर की कीमत लगभग 57000 रुपये होने के कारण वह अत्यधिक परेशान हो गया। जब उसकी माँ फूलमती अपने भाई के यहाँ परिवार एक शादी समारोह में सम्मिलित होने उन्नाव गए थे और शीतल घर पर अकेला था और उसने देर रात अपने कमरे में  छत के कुंडे में फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

बाजारखाला प्रभारी निरीक्षक ने  मामले की जानकारी देते हुए बताया की शीतल का शव मिलने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके कमरे का दरवाजा तोड़कर उसके शव को नीचे उतारा और उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया,जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से कोई भी  सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। परिजनों से बात करने में यह बात सामने आ रही है की नगर निगम कर्मियों द्वारा मकान को सीज करने की धमकी देते   हुए नोटिस चिपकाया गया था जिसके बाद से ही  वह बहुत  परेशान चल रहा था। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News