हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: घायल बच्चे की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 13 हुई

हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: घायल बच्चे की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 13 हुई

भोपाल। हरदा की बीते दिनों अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल एक बच्चे की उपचार के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई। वह भोपाल के अस्पताल में भर्ती था। आठ साल का बालक फैक्ट्री के पास ही रहता था। हादसे के बाद उसे भोपाल के एम्स में रेफर किया गया था। वहीं, चार लापता लोगों के परिजन शुक्रवार को खरगोन से हरदा पहुंचे। उन्होंने कहा कि लापता चारों लोग फैक्ट्री में काम करते थे।

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को हरदा के नजदीकी गांव बैरागढ़ में अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में पहले दिन 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हादसे के दूसरे दिन एक मकान में महिला का शव मिला था। वहीं, अब घायल आठ साल के बच्चे की मौत के बाद हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इनमें से दो मृतकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। उनकी पहचान के लिए डीएनए सैंपल लिए गए हैं।

इधर, हरदा फैक्ट्री विस्फोट के बाद से चार श्रमिक लापता बताए गए हैं। मलबे में से बचाव दल को कोई शव नहीं मिला। खरगोन से दो परिवारों के लोग हरदा पहुंचे। उनका कहना है कि उनके परिजन फैक्टरी में काम करते हैं, लेकिन हादसे के बाद से उनकी कोई खबर नहीं है। उनके मोबाइल भी बंद आ रहे हैं। अफसरों ने उन्हें समझाकर वापस खरगोन लौटा दिया। उन्हें कहा गया है कि जैसे ही जानकारी मिलेगी, उन्हें खबर कर दी जाएगी।

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट ने आर्थिक मदद कर दिखाई दरिया दिली
अलीगढ़। डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट रजिस्टर्ड कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारत अलीगढ़ के द्वारा मृतक के परिवार की आर्थिक  मदद...
बलरामपुर अस्पताल में मृत्यु फार्मासिस्ट के लिए हवन हुआ
आतंकवाद-निरोध पर भारत-ब्रिटेन की बैठक, चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने पर सहमति
राष्ट्रीय आय में मजदूरों को मिले हिस्सा - दिनकर 
स्कूलों को बम से उड़ाने के मामले में ‘गेमिंग एप’ का संदिग्ध रोल
भगवान बुद्ध के पथ पर चलने को कहा
लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया