अधिकारी अपने क्षेत्र में ही करें रात्रि विश्राम

हाथरस। मुख्य सचिव, उ०प्र० शासन, लखनऊ द्वारा निर्गत कार्यवृत्त दिनांक 26.11.2023 के अनुसार एवं अपर मुख्य सचिव (गृह) महोदय, उ०प्र० शासन, गृह (पुलिस) अनुभाग-03, लखनऊ द्वारा निर्गत कार्यवृत्त दिनांक 18.04.2022 के अनुसार मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में सुदृढ कानून-व्यवस्था एवं शान्ति बनाये रखने के सम्बन्ध में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह निर्देश दिये गये हैं कि एस०डी०एम०, पुलिस उपाधीक्षक, तहसीलदार तथा थानाध्यक्ष आदि सभी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें। शासकीय आवास है तो वहां रहें अथवा किराये का आवास लें, लेकिन रात्रि में अपने ही क्षेत्र में रहें।

तत्क्रम में जिलाधिकारी कार्यालय के आदेश दिनांक 20.04.2022, 26.11.2022, 26.5.2023, 2.08.2023 तथा 28.11.2023 के द्वारा समस्त जपनद स्तरीय को निर्देश प्रदान किये गये थे कि वह अपने-अपने तैनाती क्षेत्र में आवासित रहते हुए अपने-अपने तैनाती क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करेंगे, किन्तु कुछ अधिकारियों द्वारा अपने-अपने तैनाती क्षेत्र में रात्रि विश्राम नहीं किया जा रहा है जो कि खेद जनक एवं उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना है। अतः समस्त जनपदीय अधिकारियों को जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुनः आदेशित किया है कि वह अपने-अपने तैनाती क्षेत्र में आवासित रहते हुए रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करेंगे। उक्त का अनुपालन न किये जाने की स्थिति में सम्बन्धित के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी। इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।

 
Tags: Hathras

About The Author

Related Posts

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।