आसमान तो साफ, पर कंपा रही शीतलहर

आसमान तो साफ, पर कंपा रही शीतलहर

मौसम: दिल्ली में आसमान तो साफ है लेकिन शीतलहर  लगातार परेशान कर रही है. दोपहर में धूप भी निकलती है, पर ठंडी हवा ठिठुरा देती है. पहाड़ों पर भी बर्फबारी  का असर सीधे मैदानों में दिख रहा है. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में सर्दी हो रही है. यहां ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज एक बार फिर से आसमान से पानी बरस सकता है. वहीं, दिल्ली में ठंडी हवाओं ने हाल खराब कर दिया. दिल्ली में आज टेंपरेचर 20 और 7 डिग्री सेल्सियस के बीच में रह सकता है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों में पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव हो सकती है. वहीं, 10 फरवरी से विदर्भ, मराठवाड़ा, नॉर्थ तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से मीडियम बारिश संभव है. इसके अलावा, नॉर्थ मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरा छा सकता है. वहीं, ईस्टर्न और सेंट्रल इंडिया के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.
कहां-कहां हुई बारिश?
बता दें कि गुरुवार को राजस्थान, साउथ हरियाणा, सिक्किम, ईस्टर्न असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. गंगा के मैदानी इलाकों में मीडियम से तेज हवाएं चलीं. वहीं, कोस्टल ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रहा. वहीं, हिमाचल प्रदेश और साउथ हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे के हालात रहे. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में एक या दो जगहों पर शीत लहर का असर दिखा.
बर्फबारी के बाद 250 सड़कें बंद
बता दें कि कश्मीर में तापमान माइनस में है. वहीं, भारी बर्फबारी के कारण हिमाचल में 250 सड़कें बंद हैं. इसके अलावा, उत्तर भारत के कई इलाकों में गुरुवार को शीतलहर की स्थिति बनी रही. पंजाब और हरियाणा में कोल्ड डे रहा और कई जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा. वहीं, दिल्ली में मौसम ठीक रहा. दिल्ली में अधिकतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

Tags: kold

About The Author

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।