अंतरिम बजट पर संसद में चर्चा में बोले सांसद-पूर्णिया में लगे मक्का व मखाना आधारित उद्योग

  अंतरिम बजट पर संसद में चर्चा में बोले सांसद-पूर्णिया में लगे मक्का व मखाना आधारित उद्योग

पूर्णिया । कोसी -सीमांचल को कांग्रेस की सरकार ने दशकों तक पिछड़ा बनाए रखने का काम किया लेकिन पीएम मोदीजी की इसपर नजर पड़ी और पूर्णिया और सीमांचल के कुछ जिले को एसप्रेसनल जिले में शामिल किया।सीमांचल में मक्का और मखाना की सबसे अधिक पैदावर होती है।हमारी मांग है कि अगले पूर्ण बजट में पूर्णिया में मक्का और मखाना आधारित उद्योग की स्थापना की दिशा में पहल हो ताकि हमारे इलाके से मानव-संसाधन के पलायन की दिशा में रोक लग सके।उक्त बातें सांसद संतोष कुशवाहा ने बुधवार को संसद में अंतरिम बजट 2024-25 पर जारी चर्चा में भाग लेते हुए कही।

सांसद कुशवाहा ने कहा कि पूर्णिया में रेल सुविधा की कमी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारा संसदीय क्षेत्र दो रेल मंडल पूर्वोत्तर सीमांत रेल और पूर्व मध्य रेलवे में विभक्त है और मैं मानता हूं कि यही हमारे रेल मामले में पिछड़ेपन की वजह है। उन्होंने कहा कि जितनी रेल-सुविधा पूर्णिया को मिलनी चाहिए वह नही मिल पा रही है।

उन्होंने दो लंबित परियोजना जलालगढ़ -किशनगंज और कुरसेला-बिहारीगंज रेल परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्णकालिक बजट में इन दोनों परियोजना पर भी कार्य आरम्भ किए जाने की जरूरत है।कहा कि उन्हें आशा है कि इस वित्तीय वर्ष में बिदुपुर-दलसिंहसराय -पूर्णिया ग्रीनफील्ड सड़क और पूर्णिया-खगड़िया फोरलेन सड़क का निर्माण भी इसी वित्तीय वर्ष में पूरा हो जाएगा।

सांसद कुशवाहा ने पीएम के प्रति आभार जताते हुए कहा कि गुदड़ी के लाल जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाना पूरे विहारवासियों के नेता का सम्मान है और इससे बिहार की 14 करोड़ जनता गौरवान्वित है।कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार जी कर्पूरी जी के सिद्धांतों और उसूलों को ही हमेशा आगे बढ़ाते रहे हैं।उन्होंने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भी भारत रत्न दिए जाने का स्वागत किया।

उन्होंने अंतरिम बजट की सराहना करते हुए कहा कि मोदी है तो मुमकिन है।हम 10 वर्षों में विश्व की 05 प्रमुख अर्थव्यवस्था में शामिल हुए हैं और यह बजट उसका प्रतिबिम्ब है।यह लोक लुभावन बजट नही देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला बजट है।आगामी लोकसभा चुनाव में जब एनडीए भारी बहुमत से सरकार बनाएगी और पूर्ण बजट पेश करेगी तो उसमें कई महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय लिए जाएंगे और 2047 में विकसित भारत के निर्माण का लक्ष्य पूरा होगा।
 

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी निलंबित भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी निलंबित
महोबा। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को सदस्य सचिव आरके कुलश्रेष्ठ के द्वारा...
पारा 46 के पार, बढ़ते तापमान में बढ़ाई चिंता
श्रद्धालुओं से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटा, 18 घायल
अधिकांश शहर लू की चपेट में, 42 जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट
शादी की तस्वीरें डिलीट करने पर दिव्या अग्रवाल ने दी सफाई
धारावी के तीन मंजिला गोदाम में आग लगने से 6 लोग झुलसे, अस्पताल में भर्ती
आंद्रे रसेल ने अनन्या पांडे के साथ किया डांस