राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से बूंदाबांदी, मौसम में बढ़ी ठंडक

 राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से बूंदाबांदी, मौसम में बढ़ी ठंडक

जयपुर । प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कहीं तेज धूप खिल रही है तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। हल्की बारिश से मौसम में ठंडक का अहसास बढ़ रहा है। राजधानी जयपुर में आज सवेरे तेज धूप निकली। मौसम भी साफ रहा। राजधानी में सर्दी के तेवर भी नरम रहे। प्रदेश के कई जिलों में अलसुबह हल्की बारिश हुई। प्रदेश में अजमेर, पाली के बाबरा, अरवड़ कस्बे और भीलवाड़ा जिले में आज सवेरे बादल छाए और हल्की बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक बढ़ गई।

अजमेर शहर में सुबह करीब 5.30 बजे कई जगह फुहारें गिरीं। इसके बाद कई जगह बूंदाबांदी हुई। बादलों ने डेरा जमाए रखा। बरसात और ठंडी हवा से मौसम सर्द रहा। न्यूनतम तापमान 10.2 और अधिकतम 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा। वैशाली नगर, पंचशील, जयपुर रोड, कायड़, लोहागल, मेयो लिंक, शास्त्री नगर, फायसागर रोड, आनासागर लिंक रोड, सहित आदर्श नगर नसीराबाद रोड, ब्यावर रोड पर बादलों ने सुबह पांच से छह बजे के बीच फुहारें बरसीं। वाहनों, पेड़-पौधों, सड़कों और घरों के फर्श गीले हो गए। इसके बाद सुबह 8.30 से 9 बजे के बीच सावित्री चौराहा, रोडवेज बस स्टैंड, मेयो लिंक रोड, पुलिस लाइन और अन्य इलाकों में बूंदाबांदी हुई। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हुआ है।

मौसम विभाग ने आज कई जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग ने डबल अलर्ट जारी करते हुए आगामी दो दिनों में राजधानी जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग में बारिश के साथ ओलावृष्टि के पूर्वानुमान जारी किए हैं। इसके साथ ही झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में यलो अलर्ट और बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर तथा नागौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार रविवार को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में चार फरवरी को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश होने कहीं-कहीं आकाशीय बिजली व ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग का अपडेट है कि पांच फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होगी। छह फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। वहीं पूर्वी राजस्थान में 5 फरवरी को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जना, आकाशीय बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। छह फरवरी को भरतपुर संभाग में हल्की बारिश होगी।

Tags:

About The Author

Latest News

बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम  बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा ने चुनाव ड्यूटी में तैनात सभी मतदानकार्मिकों का सुचारू रूप में प्रशिक्षण हेतु सभी संबंधित विभागाध्यक्षों...
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी