ओडिशा और असम को आज देंगे 79 हजार करोड़ की सौगात

ओडिशा और असम को आज देंगे 79 हजार करोड़ की सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन व चार फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा व असम जाएंगे। वह आज दोपहर लगभग 2:15 बजे, ओडिशा के संबलपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्‍यास रखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री असम जाएंगे।

ओडिशा के लिए 68 करोड़ और असम के लिए 11 हजार करोड़
प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के लिए 68 हजार करोड़ रुपये और असम के लिए 11 हजार करोड़ रुपये की बहुआयामी विकास परियोजनाओं को लांच करेंगे। वह ओडिशा के संबलपुर में 2400 के मेगा थर्मल पावर प्लांट एनएलसी इंडिया लिमिटेड की आधारशिला रखेंगे तथा अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। असम में कामाख्या दिव्य परियोजना (मां कामाख्या एक्सेस कारिडोर) का शिलान्यास करके श्रद्धालुओं के लिए कई विश्वस्तरीय सुविधाओं के लिए आधारशिला रखेंगे।

पीएम ऊर्जा गंगा योजना का करेंगे उद्घाटन
ओडिशा को नेशनल गैस ग्रिड से जोड़ने को 2450 करोड़ रुपये की पीएम ऊर्जा गंगा योजना का उद्घाटन होगा, जो 412 किमी लंबी धामरा-अंगुल पाइपलाइन खंड को जगदीशपुर-हल्दिया व बोकारो-धामरा प्रोजेक्ट से जोड़ रही है। मोदी 2,045 करोड़ की तीन परिवर्तनकारी राजमार्ग परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे।

गुवाहाटी को 11,599 करोड़ रुपए की देंगे सौगात
पीएम मोदी संबलपुर में आइआइएम कैंपस का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री शनिवार यानी आज शाम गुवाहाटी में 11,599 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए पीएम-देवीएनई स्कीम के तहत 498 करोड़ रुपये की मां कामाख्या दिव्य परियोजना की नींव रखेंगे। गुवाहाटी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को जुलाई तक पूरा किया जाएगा।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के ढांचागत विकास की आधारशिला रखेंगे
इससे मंदिर धाम को छह लेन की सड़क से जोड़ने को 358 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू होगी। असोम माला-2 के तहत 3446 करोड़ रुपये से बनी 43 सड़कों का उद्घाटन होगा। मोदी 300 करोड़ की काझीरंगा कुठोरी से दिफू तक चार लेन की सड़क की आधारशिला रखेंगे।

Tags:

About The Author

Latest News

धर्म और जाति के आधार पर अमेठी को बांटने आयेंगे राहुल गांधी, रहना होगा सचेत : स्मृति धर्म और जाति के आधार पर अमेठी को बांटने आयेंगे राहुल गांधी, रहना होगा सचेत : स्मृति
अमेठी। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को जनसंपर्क करते हुए राहुल गांधी पर...
सूदखोरी से परेशान भाइयों ने मारी थी रालोद नेता को गोली, दोनों गिरफ्तार
बाराबंकी के मसौली में रेलवे ट्रैक के किनारे मिले प्रेमी युगल का शव
गोरखनाथ मंदिर में 21अप्रैल को होगी हनुमान जी के नव्य विग्रह की प्रतिष्ठा
चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में सीआईडी डीजी हाई कोर्ट में हुए हाजिर
मतदाता सूची में 65 विद्यार्थियों ने दर्ज कराया अपना नाम
रिलीव करने के लिए मांगी 50 हजार, सीबीआई ने रेल पथ निरीक्षक को दबोचा