सीएम को आफर है, लाजिस्टिक पार्क बनाने के लिए केंद्र ओर राज्य सरकार मिलकर काम करे

सीएम को आफर है, लाजिस्टिक पार्क बनाने के लिए केंद्र ओर राज्य सरकार मिलकर काम करे

जबलपुर। केंद्रीय सड़क और राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को जबलपुर पहुंचे उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रहलाद पटेल एवं अन्य मंत्री भी जबलपुर पहुंचे| जबलपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने अगवानी की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। कन्या पूजन के बाद कार्यक्रम की शुरुआत की। जबलपुर के वेटरनरी कालेज मैदान में इस दौरान उन्होंने नौ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। यह परियोजना लगभग 2367 करोड़ की हैं, जिसमें लगभग 226 किमी की सड़क बनाई जानी है। इनमें मुख्यतौर पर एनएच 539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर पुल का निर्माण, चंदिया घाटी से कटनी बायपास तक 2 लेन सड़क उन्नयन कार्य , एनएच 339 के बमीठा से खजुराहो हिस्से का चार लेन चौड़ीकरण का लोकार्पण किया गया। वहीं गुलगंज बायपास से बरना नदी तक दो लेन सड़क उन्नयन कार्य, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन सड़क निर्माण, शहडोल से सगर टोला तक दो लेन सड़क उन्नयन कार्य के साथ एनएच 44 (म.प्र.) के अंतर्गत ललितपुर-सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 वीयूपीएस, पुल, सर्विस रोड का निर्माण, एनएच 44 के सुकतारा, खुरई और खवासा में तीन फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य और बंजारी घाटी एनएस 44 पर 2 ब्लैक स्पॉट का सुधार कार्यों का शिलान्यास किया। नितिन गडकरी ने कहा की पहले मध्य प्रदेश को बीमारी राज्य कहकर बुलाते थे, आज वह प्रदेश विकास कर रहा है। गांव, गरीब, मजदूर और किसान का विकास नहीं होगा तब तक आत्मनिर्भर भारत बनाना है दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाना है। उन्होंने कहा की सीएम को आफर है, लाजिस्टिक पार्क बनाने के लिए केंद्र ओर राज्य सरकार मिलकर काम करे। यह राज्य तीन विकाशशील राज्य की क्षेणी में आएगा। जबलपुर की जनता को बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने सभी का अभिनंदन करते हुए कहा -महाकोशल में विकास की सर्वाधिक संभावना है। विकास करने से क्षेत्र की दशा और दिशा बदलेगी। मांगने वाले कम पड़ जाते, देने वाले कम नहीं पड़ते हैं। नजर पड़ते ही कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री ओमकार सिंह मरकाम को आमंत्रण दिया। बोले- कहां गलत पटरी पर बैठे हो? केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतीकात्मक चेक प्रदान किया। साथ ही शपथ दिलाई है। सांसद वीडी शर्मा बोले- देश के विकास में सड़क की भूमिका स्थापित की है। केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने कहा कि क्षेत्र में खूब विकास किया है। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का विशेष सहयोग है। पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। जबलपुर में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

समारोह में नौ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। यह परियोजना लगभग 2367 करोड़ की हैं, जिसमें लगभग 226 किमी की सड़क बनाई जानी है। इनमें मुख्यतौर पर एनएच 539 के टीकमगढ़-झांसी सड़क पर स्थित जामनी नदी पर पुल का निर्माण, चंदिया घाटी से कटनी बायपास तक 2 लेन सड़क उन्नयन कार्य, एनएच 339 के बमीठा से खजुराहो हिस्से का चार लेन चौड़ीकरण का लोकार्पण किया गया। वहीं गुलगंज बायपास से बरना नदी तक दो लेन सड़क उन्नयन कार्य, बरना नदी से केन नदी तक दो लेन सड़क निर्माण, शहडोल से सगर टोला तक दो लेन सड़क उन्नयन कार्य के साथ एनएच 44 (म.प्र.) के अंतर्गत ललितपुर-सागर-लखनादौन खण्ड में कुल 23 वीयूपीएस, पुल, सर्विस रोड का निर्माण, एनएच 44 के सुकतारा, खुरई और खवासा में तीन फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य और बंजारी घाटी एनएस 44 पर 2 ब्लैक स्पॉट का सुधार कार्यों का शिलान्यास किया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग
रामपुर: रामपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी ज़ीशान खान ने रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को...
वर्तमान सरकार के सामने भाकियू ने ही निभाई विपक्ष की भूमिका:हसीब
हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत