इजराइल जाने वाले 150 श्रमिकों का हुआ मेडिकल टेस्ट

इजराइल जाने वाले 150 श्रमिकों का हुआ मेडिकल टेस्ट

सुल्तानपुर। इजराइल जाने वाले श्रमिकों का मेडिकल टेस्ट कराया गया। 698 आवेदकों में से 188 श्रमिकों को मेडिकल के लिए बुलाया गया। इनमें 150 श्रमिक ही मेडिकल टेस्ट के लिए पहुंचे। अब सोमवार को आईआईटी कैंपस अलीगंज लखनऊ में इनका फाइनल टेस्ट होगा जिसके बाद इनकी रवानगी होगी।
       आपको बता दें कि इजरायल में हो रहे युद्ध में बड़े पैमाने मकान और बिल्डिंगें क्षतिग्रस्त हुई हैं। इसके पुननिर्माण में हाथ बंटाने की इच्छा जताते हुए जिले से 698 आवेदनकर्ताओं ने नगर क्षेत्र के पयागीपुर स्थित सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय में 10 जनवरी तक आवेदन किया था। इनमें से 188 आवेदकों का 24 जनवरी से 27 जनवरी के मध्य अमहट स्थित सीएमओ ऑफिस पर मेडिकल टेस्ट हुआ। सीएमओ ओपी चौधरी ने बताया कि यहां मेडिकल टेस्ट के लिए पांच डॉक्टरों का पैनल बैठाया गया था। इसमें हड्डी रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन, मानसिक रोग विशेषज्ञ और एक ईएनटी चिकित्सक को रखा गया था। 150 आवेदक टेस्ट के लिए आए जिन्हें मेडिकल प्रमाण पत्र दिया गया है। 
             बताते चलें कि चयनित श्रमिकों को भारत सरकार के अधीन एजेंसी एनएसडीसी व इजराइल सरकार की एजेंसी पीआईबीए की ओर से इजराइल में निवास व रोजगार का प्रबंध किया जाएगा। न्यूनतम एक साल और अधिकतम पांच साल के अनुबंध की बाध्यता होगी। सामाजिक सुरक्षा व प्रवासी भारतीय बीमा योजना 2017 के तहत चिकित्सा एवं जीवन बीमा की सुविधा के साथ श्रमिकों को 1,37,260 रुपये हर महीने पगार मिलेगी। यहां से जाने वाले श्रमिकों में भवन निर्माण की चार श्रेणियों के कामगारों से आवेदन मांगे गए थे। इनमें सिरेमिक टाइल, प्लास्टरिंग, शटरिंग कारपेंटर (फ्रेमवर्क) व आयरन बेल्डिंग शामिल हैं।
Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ