सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दो दिवसीय लोक उत्सव सम्पन्न

प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर बढाया हौसला

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दो दिवसीय लोक उत्सव सम्पन्न

बस्ती - शुक्रवार को संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग एवं लक्ष्मी ग्रामीण विकास सेवा संस्थान के तत्वाधान में एस.पी.पी.वाई. आदर्श शिशु विद्यालय गनेशपुर में दो दिवसीय पारम्परिक लोक उत्सव कार्यक्रम सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच प्रतिभागियों में पुरस्कार वितरण के साथ सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि भारतीय लोक संस्कृति के विविध रंग हमें एक सूत्र में जोड़ते हैं, इन्हें बचाये, बनाये रखने के साथ ही समृद्ध करना होगा। पारम्परिक गीत, सुगम संगीत, नौटंकी, विरहा, चैती, लोक संगीत आदि प्राचीन परम्परायेें हमारी थाती है। लोक गायक रामभवन  ने पारम्परिक स्वर में पौध रोपण अभियान के गीत में पर्यावरण रक्षा पर जोर दिया। किसान, जवान पर उनके गीत की प्रस्तुति पर लोग झूम उठे। काजल कुमारी, नेहा, शिवांगी की प्रस्तुतियां सराही गई।  प्रबन्धक रविन्द्र यादव ने कहा कि लोक संस्कृति की जड़े बहुत गहरी हैं और वे हमारे जीवन के सुख दुःख को सहजता से व्यक्त करती हैं।
मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से आरम्भ कार्यक्रम में संस्था प्रबन्धक सुमन श्रीवास्तव ने आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि लोक उत्सव का दो दिवसीय आयोजन अपने मूल उद्देश्य में सफल रहा। इस अवसर पर प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रेनू श्रीवास्तव, काजल कुमारी, प्रियंका श्रीवास्तव, सक्षम श्रीवास्तव, प्रदीप यादव, आशुतोष,  सुमन देवी, रेखा देवी, अनुसूया, विनोद, रवि, लतीफ, रविन्द्रनाथ, नवल किशोर, विकास, विवेक, माया देवी, विशाल श्रीवास्तव, उर्मिला देवी, सरोज श्रीवास्तव, दिलीप कुमार, गौरव, सौरभ, अंकित, मनीष, सत्यम श्रीवास्तव आदि ने योगदान दिया।

7

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को एक दुखद हादसा हुआ। न्यूयॉर्क के हार्लेन में शुक्रवार को एक बिल्डिंग में...
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक
टेक्नॉलाजी युग के साथ हमको आगे बढ़ना ही होगा : राज्यपाल दत्तात्रेय
वित्त मंत्री सीतारमण ने बिट्स पिलानी के पांचवें परिसर का उद्घाटन किया
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय में पांच राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई