मौसम में उतार चढ़ाव जारी, 26,27 को भोपाल व इंदौर के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम में उतार चढ़ाव जारी, 26,27 को भोपाल व इंदौर के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

भोपाल । मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। कहीं कोहरा छा रहा है तो कहीं मौसम साफ है। कई जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं तो कुछ जगहों पर गर्मी का भी अहसास हो रहा है।मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के मौसम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। उत्तर भारत में पशि्चमी क्षोभ बना हुआ जिससे मध्य प्रदेश के मौसम में भी लगातार असर देखने को मिल रहा है। 26 और 27 नवंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है।

बारिश के बाद होगा कड़ाके की ठंड का अहसास
मौसम विभाग के अनुसार,प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। 26 और 27 नवंबर को भोपाल और इंदौर जिले के कुछ-कुछ हिस्सों में बारिश भी हो सकती है। इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान जताया है कि बारिश के दौर के बाद राज्य में कड़ाके की ठंड का अहसास शुरू हो जाएगा. हालांकि ग्रामीण इलाकों में ठंड का असर अभी से दिखाई देने लगा है। बता दें कि मंगलवार से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़त देखी जा रही है. अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी हो रही है।

बीते 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश का तापमान
बीते 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। ये तापमान टीकमगढ़ में दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया है। प्रमुख शहरों में भोपाल में 15.6, इंदौर में 15.8, जबलपुर में 15.2, खरगांव में 13.4, खरगोन में 13.4, रीवा में 13.4, गुना में 13.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान भोपाल में 30.5, इंदौर में 29.2, जबलपुर में 30.2, खरगांव में 31, खरगोन में 31.0, रीवा में 28.2, गुना में 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Tags:

About The Author

Latest News

राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित  राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित 
गोपालगंज, व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु शुक्रवार  को जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष...
राहुल अखिलेश संदेश रथ पहुंचा गोपालगंज 
सांसद ने मुहैया कराए 2009 वृद्धजनों को जीवन सहायक उपकरण
अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक