मामा ने भांजे को कमीशन का लालच देकर खाता खुलवाकर 21 करोड़ का लेन देन कर डाला

मामा ने भांजे को कमीशन का लालच देकर खाता खुलवाकर 21 करोड़ का लेन देन कर डाला

जोधपुर। सरकारी ठेके लेकर अपना गुजर बसर करने वाले एक व्यक्ति को उसके ही मामा ने धोखाधड़ी का शिकार बनाकर फंसा दिया। उसके खाते में 21 करोड़ का लेन देन करवा दिया। बैक और साइबर थाना जैसलमेर से फोन आने पर उसकी आंखें खुली। पीडि़त ने अपने अधिवक्ता के मार्फत अब पुलिस में इसकी रिपोर्ट दी है। जिसमें अग्रिम जांच आरंभ की गई है।

निंबा निंबड़ी विधि विश्वविद्यालय के सामने रहने वाले त्रिभुवन सिंह पुत्र भोमसिंह की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि वह सरकारी ठेके लेकर अपने परिवार का गुजर बसर करता है। वह जून महिने में जयपुर जगतपुरा वेदांत हाइटस कंपनी पर गया था। वहां पर उसका रिश्ते मं लगने वाला मामा धोलियानाडा तिंवरी निवासी भवानी सिंह मिला। जिसने कहा कि उसके खाते में अमाउण्ट आने वाला है। यदि वह अपने चालू खाते में रकम डलवा दे तो उसका काम हो जाएगा। इसके लिए उसके मामा भवानी सिंह ने अपने खाते में हो रखे दो करोड़ के ट्रांजेक्शन को भी बताया था। खाते में रुपये डालने की बात को लेकर परिवादी को कमीशन देने को भी कहा था। इस पर सहमति जताए जाने पर भवानी सिंह ने परिवादी का एक बैंक खाता रातानाडा एरिया में निजी बैक में खुलवाया। जहां जान पहचान होने के चलते दो लाख देकर खाता खुलवाया गया।

इसी बीच जून- जुलाई के मध्य ही परिवादी त्रिभुवन सिंह के पिता बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। तब उसके मामा भवानी सिंह ने 10-11 जुलाई को खाते से 21,29,43,870.86 का लेन देन कर डाला। जिसका पता परिवादी को नहीं चल पाया। इस पर बैंक से कॉल आने पर उसे पता लगा। तब उसने अपने मामा भवानी सिंह को टैक्स रिटर्न आदि औपचारिकताएं पूरी करने को कहा। मगर वह टालमटोल जवाब देता रहा। अभी 6 नवंबर को परिवादी त्रिभुवन सिंह को जैसलमेर साइबर थाने में सूचना मिली कि उसके द्वारा आपराधिक षड्यंत्र किया गया है। परिवादी ने फिर अपने मामा को फोन किया तो वह टालमटोल कर जवाब देता रहा। अब पीडि़त ने अपने अधिवक्ता के मार्फत रातानाडा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।

Tags:

About The Author

Latest News

रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित
रांची। रिम्स के क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल एवं वेट लैब स्थापित किया गया है। रिम्स...
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन चार मार्च को जाएंगे गिरिडीह
मतदान के प्रति जागरूक करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी: निदेशक
सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज को "टेक्नोलॉजी हब" बनाने की दिशा में हो क्रियान्वयन: मंत्री परमार
मंत्री कृष्णा गौर ने की गुफा मंदिर में महाशिवरात्रि आयोजन की तैयारियों की समीक्षा
अपने लोगों पर गर्व करने की परंपरा करनी होगी विकसित: उच्च शिक्षा मंत्री परमार