जमुनिया पहुंचा पीएम का गारंटी रथ, जोरदार स्वागत

केंद्रीय मंत्री ने दी लाभार्थियों को सौगातें, खिले चेहरे

जमुनिया पहुंचा पीएम का गारंटी रथ, जोरदार स्वागत

पीएम कार्यक्रम की हुई लाइव स्ट्रीमिंग, ग्रामीणों संग केंद्रीय मंत्री ने देखा और सुना

लखीमपुर खीरी । बुधवार को नोडल अफसर बीडीओ आलोक वर्मा की अगुवाई में विकसित भारत संकल्प यात्रा तहसील व ब्लॉक लखीमपुर के ग्राम जमुनिया पहुंची, जहा भव्य कार्यक्रम हुआ। इस दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से पीएम नरेंद्र मोदी से वर्चुअली बातचीत कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग हुई, जिसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने विधायक योगेश वर्मा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता, डीडी कृषि अरविंद मोहन मिश्र, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों संग देखा, सुना। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि पीएम के लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है।
 
जब मैं इन चार जातियों की बात करता हूं, तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। 'विकसित भारत' का संकल्प नारी, युवा, किसान और गरीब के चार 'अमृत स्तंभों पर टिका है और यही चार उनके लिए सबसे बड़ी जातियां हैं, जिनका उत्थान ही भारत को विकसित बनाएगा। उन्होंने यह दावा भी किया कि 10 साल तक पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के काम को देखने के बाद लोगों को उनकी सरकार पर अपार विश्वास है। आपके सहयोग से ही देश विकसित और सम्मानित राष्ट्र बनेगा।
 
केंद्र व प्रदेश सरकार कमजोर वर्ग को ताकतवर बनाने के लिए संकल्पित होकर काम कर रही है। हर गांव तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंच रही। जो योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ लाभार्थी के अनुभवों को भी ग्रामीणों के साथ साझा कर रही। सरकार आपके लिए काम ही नहीं कर रही बल्कि देश और देश के लोग कैसे आगे बढ़े, उनके जीवन में बदलाव आए और उनके सम्मान में वृद्धि हो इसको लेकर पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही।कार्यक्रम के अंत में सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताते हुए कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचे, जिसे साकार करने में यह यात्रा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री समेत ग्रामीणों का आभार ज्ञापित किया।
 
केंद्रीय मंत्री ने दी लाभार्थियों को योजना की सौगातें, खिले चेहरे-
केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने विधायक सदर योगेश वर्मा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह संग पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास योजना, शौचालय, मनरेगा योजना के तहत 100 दिन का रोजगार पाने लाभार्थियों को हितपत्र प्रदान किए। 
 
केंद्रीय मंत्री ने किया स्टालों का अवलोकन आईईसी वैन बनी आकर्षण का केंद्र-
ग्राम जमुनिया के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने अफसरो एवं अन्य जनप्रतिनिधियों संग केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित विभिन्न विभागों द्वारा लगाए स्टालो का अवलोकन किया। स्टालो पर मौजूद कार्मिकों से जरूरी जानकारी लेकर उत्साह, मनोबल बढ़ाया। केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को दर्शाने वाली तस्वीरों से सुसज्जित सूचना, संचार, शिक्षा का संगम बना आईईसी रथ उपस्थित जनमानस के आकर्षण का केंद्र बनी और पीएम के कटऑउट संग सेल्फी खिंचाने की होड़ लगी रही।
 
 

About The Author

Related Posts

Latest News