उप्र के कन्नौज में गैंगस्टर से मुठभेड़, सिपाही बलिदान

उप्र के कन्नौज में गैंगस्टर से मुठभेड़, सिपाही बलिदान

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के विशनगढ़ थाना क्षेत्र के धरनी धीरपुर गांव में सोमवार शाम को गैंगस्टर के साथ मुठभेड़ में घायल सिपाही ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर को उसके बेटे समेत गिरफ्तार कर लिया।अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई थी। हिस्ट्रीशीटर ने पत्नी और बेटे के साथ मिलकर घर के अंदर से पुलिस टीम पर फायरिंग की।

इस दौरान हुई मुठभेड़ में बदमाश की गोली लगने से एक सिपाही घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर को उसके बेटे समेत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने मंगलवार को बताया कि हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव पर डकैती, लूट और गैंगस्टर समेत 20 से ज्यादा केस दर्ज हैं। मुखबिर से सूचना मिली थी कि सोमवार को वह अपने घर आया है। इस सूचना पर छिबरामऊ और विशनगढ़ थाने की पुलिस टीम ने शाम चार बजे उसके घर की घेराबंदी की।

मौके पर पुलिस टीम के पहुंचने से पहले हिस्ट्रीशीटर द्वारा किसी तरह की मूवमेंट नहीं की गई, लेकिन जैसे ही टीम घर के पास पहुंची तो छत से फायरिंग करने लगा। बदमाशों की फायरिंग में कांस्टेबल सचिन राठी की जांघ में गोली लगी और वह घायल हो गया।

घायल कांस्टेबल को छिबरामऊ अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान मुठभेड़ के बाद हिस्ट्रीशीटर मुन्ना यादव को पुलिस ने उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया। मुन्ना यादव और उसके बेटे के पैर में गोली लगी है। दोनों को छिबरामऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इधर घायल कांस्टेबल सचिन को छिबरामऊ अस्पताल से कानपुर के रिजेंसी अस्पताल ले जाया गया, जहां रात एक बजे इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि मामले में हिस्ट्रीशीटर और उसके बेटे के पास से दो तमंचे बरामद किए गए जिससे वो फायरिंग कर रहे थे।

आरोपित के घर की तलाशी में पुलिस को डबल बैरल की बंदूक मिली है। हिरासत में लेकर पत्नी से पूछताछ की जा रही है और घर व आसपास सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। वीरगति को प्राप्त सिपाही सचिन राठी के पार्थिव शरीर को कन्नौज पुलिस लाइन में सलामी दी जाएगी।

सिपाही सचिन राठी मूलरूप से मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे और 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती हुए थे। इन दिनों उसकी तैनाती कन्नौज जनपद में थी। उनकी अगले साल पांच फरवरी को शादी होने वाली थी।

Tags: Kannauj

About The Author

Related Posts

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य