कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले

2 मरीजों की मौत, 92 संक्रमितों का चल रहा इलाज

कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए हैं और इस महामारी के कारण दो और लोगों की मौत हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी। बुलेटिन के मुताबिक, बेंगलुरु में 16 दिसंबर को 44 वर्षीय एक मरीज की मौत हुई जबकि 17 दिसंबर को 76 वर्षीय एक मरीज ने दम तोड़ दिया। 

उनमें से एक मरीज में बीमारी के लक्षण नहीं थे जबकि दूसरे मरीज को सांस लेने में समस्या थी। इससे पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पांच दिन पहले शहर में 64 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो गई थी।

क्या है मौत का कारण?
यह पूछे जाने पर कि क्या मौत का कारण सार्स कोव-2 वायरस का नया उप-स्वरूप जेएन.1 है, राव ने कहा कि यह अब तक ज्ञात नहीं है। कर्नाटक में इस समय कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 92 पहुंच गई है। 

राव ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 संक्रमण की दर का पता लगाने के लिए जांच की संख्या बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में सरकार का इरादा प्रति दिन 5,000 नमूनों की जांच करने का है। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगे उठाए जाने वाले कदमों और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के साथ एक बैठक होगी।

Tags: covid 19

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News