बॉस्केटबाल महिला प्रतियोगिता 2023-24 का समापन

बॉस्केटबाल महिला प्रतियोगिता 2023-24 का समापन

बरेली। रविवार को रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय स्टेडियम में उत्तर क्षेत्रीय अन्तर्विश्वविद्यालयी बॉस्केटबाल महिला प्रतियोगिता 2023-24 का समापन हुआ। बॉस्केटबाल प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि यश पाल राणा अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी द्वारा खिलाडियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मख्य अतिथि यश पाल राणा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में जीतने वाली 04 टीमें आल इन्डिया स्तर पर प्रतिभाग करेंगी। उन्होने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी द्वारा खेलों के स्तर का उच्चतम बनाने हेतु किये जा रहे प्रयासों के बारे में भी बताया। पहले से इस समय का बॉस्केटबाल खेल बहुत फास्ट हो गया है। सभी खिलाडियों को समय के साथ तकनीकि का प्रयोग करते हुये बेहतर प्रयास करना चाहिए।
 
विभिन्न विश्वविद्यालयों की 36 टीमों के लगभग 450 खिलाड़ियों द्वारा इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया।क्रीडा सचिव प्रो० आलोक श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण में स्पोटर्स के क्षेत्र में विश्वविद्यालय प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की एवं बताया कि कुलपति के प्रयासों से विश्वविद्यालय ने खिलाडियों हेतु चिकित्सा एवं व्यायाम की सुविधाओं को बढ़ाया जायेगा। उन्होंने हरियाणा व पंजाब में विश्वविद्यालयों द्वारा खिलाडियों को आधुनिक प्रशिक्षण व सुविधाओं के समान अपने विश्वविद्यालय के खिलाडियों को बेहतरीन सुविधओं को प्रदान करने के प्रति आस्वश्व किया।
 
आधुनिक सुविधाए जैसे प्रशिक्षण, उपकरण, तकनीकि, फिजीयोथेरेपिस्ट आदि को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता, उप-विजेता को चैम्पियनशिप ट्राफी तथा तृतीय व चतुर्थ स्थान प्राप्त खिलाडियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही 05 दिनों तक अथक प्रयास तथा मैचों में निर्णय देकर आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी रेफरियों व कोचों को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में जिला सचिव बॉस्केटबाल एसोसियेशन के सोनेन्द्र कुमार श्रोतिया, सौरभ, डेविड, सचिन कुमार, कुलदीप सिंह, कमर, अनुपम, आर० एस० वेदी, दीपक कुमार, अफरोज जमाल, सुमित सिंह, सन्तोष कुमार, मुकेश पाण्डे, मंगल, उमर मिर्जा, राहुल सक्सेना आदि रहे।
 
 
Tags: Bareilly

About The Author

Related Posts

Latest News

जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल  जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
    गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) शाहजहांपुर जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह 2024 के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया गया
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण