डीएम-एसएसपी ने कोल तहसील में जन समस्याओं का कराया निस्तारण

डीएम-एसएसपी ने कोल तहसील में जन समस्याओं का कराया निस्तारण

अलीगढ़ । शासन के निर्देशों के क्रम में जिले की सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। प्रदेश सरकार की मंशा को साकार करते हुए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने तहसील कोल में शिकायतों समस्याओं को सुना। डीएम ने उपस्थित आए जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जनशिकायतों व समस्याओं का प्राथमिकता के साथ गुणवतापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें।

    उन्होंने कहा कि कार्यालयों एवं दिवसों में प्राप्त कराई जाने वाली शिकायतोंसमस्याओं पर लगाई जाने वाली रिपोर्ट तथ्यात्मक होनी चाहिए ताकि उच्च स्तर से रेंडम आधार पर की जाने वाली जाँच में जिले की रैंक प्रभावित न हो।

महारावल निवासी राधेश्याम ने गलत पैमाइश को सुधारे जानेअलहदादपुर निवासी चमेली देवी ने दबंगों से भूमि खाली कराए जानेमहुआ खेड़ा के शांतनु ने चकमार्ग की सही से नाप कराए जानेभमोला निवासी अभिषेक खण्डेलवाल ने मंदिर एवं पुराने कुआं पर से अवैध कब्जा हटाए जानेकीरतपुर प्रधान ने सरकारी भूमि पर से अवैध कब्जा हटाए जाने सबंधी प्रार्थना पत्र दिए। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में प्रकरणों का गुणवत्तापरक निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

आपरेशन जागृति से समाज में लाएं जागरूकता..... 

सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त डीएम ने ऑपरेशन जागृति के बारे में बताया कि इसका उद््देश्य विभिन्न विषयों में लोगों को जागरूक करना है। कई बार लोग विभिन्न विवादों में महिला अपराधएससी-एसटी एक्ट जबरन जोड़ देते हैंजबकि ऐसा नहीं होना चाहिए है। लोगों को जागरूक किया जाए कि सामान्य झगड़े को बड़ा रूप देने के लिए झूठे मुकदमे न लगाएं जाएं। वर्तमान में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही हैहमको चाहिए कि यात्रा के दौरान लोगों को जागरूक किया जाए। आपकी संवेदनशीलता से अपराधों को कम करने में मदद करेगी। स्कूलकालेज और साक्षरता समूहों के मध्य जाकर पदीय दायित्यों के साथ अपराध को कम करने में सहयोग करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मिशन शक्ति के तहत संचालित ऑपरेशन जागृति से यूनिसेफ के आंकड़ों के अनुसार जिले में बलात्कारपाक्सो एवं घरेलू हिंसा में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। लखनऊ से पधारे यूनिसेफ से अनिल द्विवेदी ने बताया कि 20 जनवरी तक जिलेतहसीलकस्बों समेत देहाती क्षेत्रों में अध्यापकोंआशा संगिनीविकास खण्डों एवं अन्य लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने डीपीआरओडीआईओएससीएमओ से जागरूकता अभियान के सफल संचालन में सहयोग की अपेक्षा की।

समपूर्ण समाधान दिवस में एडीएम सिटी अमित कुमार भट्टसीएमओ डा0 नीरज त्यागीडीएफओ दिवाकर वशिष्ठएसडीएम रविशंकरतहसीलदार सौरभ यादव समेत सभी जिलास्तरीय अधिकारी एवं संबंधित थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News