पद्मभूषण विदुषी गिरिजा देवी की स्मृति में पुष्पांजलि कार्यक्रम

पद्मभूषण विदुषी गिरिजा देवी की स्मृति में पुष्पांजलि कार्यक्रम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग के मंत्री जयवीर सिंह के निर्देश पर उप्र संगीत नाटक अकादमी 12 दिसम्बर को सायं काल पांच बजे वाराणसी के अस्सी घाट पर पद्मभूषण विदुषी गिरिजा देवी की स्मृति में पुष्पांजलि कार्यक्रम करेगा। उक्त जानकारी उप्र संगीत नाटक अकादमी के निदेशक डॉ.शोभित नाहर ने सोमवार को दी।निदेशक डॉ.शोभित ने बताया कि पद्मभूषण विदुषी गिरिजा देवी के समय के कलाकारों को मंच पर लाने की परिकल्पना से कार्यक्रम की रुपरेखा बनायी गयी।

वाराणसी का अस्सी घाट पहले से भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है। यह पुष्पांजलि कार्यक्रम इसीलिए अस्सी घाट पर रखा गया। अस्सी घाट पर सुबह ए बनारस एक मशहूर कार्यक्रम होता आया है तो उसके आयोजक भी पुष्पांजलि कार्यक्रम के सहयोगी के रुप में रखे गये हैं।उन्होंने बताया कि वायलिन वादक पद्मभूषण एन. राजम, जो महान कलाकार है और उनके साथ डॉ. संगीता शंकर मंच पर दिखायी देगी। महान कलाकार के रुप में पद्मभूषण साजन मिश्रा भी मंच पर प्रस्तुति करेंगे। उनके साथ में स्वरांश मिश्रा अपनी प्रस्तुति करते दिखेंगे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ