सम्पूर्ण समाधान दिवस में मण्डलायुक्त के तेवर रहे तल्ख

अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन बाधित करने के दिये निर्देश, लेखपाल को निलम्बित करने के दिये गये निर्देश।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मण्डलायुक्त के तेवर रहे तल्ख

बहराइच 18 नवम्बर। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में तहसील कैसरगंज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयुक्त देवीपाटन मण्डल, गोण्डा योगेश्वर राम मिश्र द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के औचक निरीक्षण के दौरान उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कैसरगंज व उप मुख्य चिकित्साधिकारी, बीडीओ कैसरगंज व जरवल, अवर अभि लघु सिंचाई एवं विद्युत कैसरगंज के अनुपस्थित पाये जाने पर आयुक्त श्री मिश्र ने कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित का स्पष्टीकरण प्राप्त करने तथा एक दिवस का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। 

तहसील में कार्यरत एक लेखपाल के स्तर पर छः माह से अधिक अवधि का प्रकरण लम्बित पाये जाने पर आयुक्त द्वारा दोषी लेखपाल को तत्काल निलम्बित करने के भी निर्देश दिये गये। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन सुनवाई करते हुए आयुक्त ने 10 प्रकरणों में मौके पर राजस्व टीम को भेजकर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण भी कराया। आयुक्त ने तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्ज़ों के मामलों में तत्काल बेदखली की कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित से क्षतिपूर्ति की वसूली भी की जाय। पुलिस से सम्बन्धित एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान आयुक्त ने थानाध्यक्ष हुज़ूरपुर को प्रकरण का तत्काल निस्तारण करने का निर्देश देते हुए सचेत किया कि अन्यथा की स्थिति में थानाध्यक्ष के विरूद्ध कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

आयुक्त श्री मिश्र ने राजस्व अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया भूमि विवाद से सम्बन्धित प्रकरणों में एक पक्षीय कार्यवाही न करते हुए दोनों पक्षों की बात को सुनकर नियमानुसार निर्णय लें। कार्यवाही के दौरान पारदर्शिता भी परिलक्षित होनी वाहिए। आयुक्त ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जनसुनवाई में आने वाले सभी गरीब, ज़रूरतमन्द तथा असहाय लोगों की हर संभव मदद की जाय तथा उन्हें उनकी पात्रता के अनुसार लाभान्वित भी किया जाय।bahraich

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह की जयंती पर किया नमन  मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह की जयंती पर किया नमन
भोपाल । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को संत निरंकारी मिशन के आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह जी की...
मंडला में आज मिलेट फूड फेस्टिवल, 40 स्टॉलों पर उपलब्ध रहेंगे स्वादिष्ट व्यंजन
निजी स्कूलों में गरीब बच्चों के निशुल्क प्रवेश के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू
मुख्यमंत्री आज नीमच को देंगे 752 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
भाजपा विधायक राजेंद्र पाटनी का निधन
'जोशी सर' नहीं रहे, अंतिम संस्कार आज शाम, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई
एक आईएएस, पांच आईएफएस, 396 आरएएस समेत 24 आईपीएस के ट्रांसफर