डीएम ने डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन किए अर्पित

डीएम ने डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन किए अर्पित

अलीगढ़ भारत रत्न बाबासाहेब डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के 67वें परिनिर्वाण दिवस पर डीएम-एडीएम समेत कलेक्ट्रेट पटल कार्मिकों ने माल्यार्पण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

        01 (4)

  इस अवसर पर डीएम ने भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी के राष्ट्र निर्माण में योगदान एवं आजाद भारत के संविधान निर्माण में उनकी अहम भूमिका पर प्रकाश भी डाला। डीएम ने कहा आज ही के दिन 6 दिसंबर 1956 को दिल्ली स्थित आवास पर बाबासाहेब अम्बेडकर का निधन हुआ था। भारतीय संविधान का मसौदा तैयार करने वाले बीआर अंबेडकर जी को संविधान के जनक के रूप में भी जाना जाता है। बाबासाहब छुआछूत की सामाजिक बुराई को खत्म करनेलैंगिक समानता को बढ़ावा देने और देश भर में दलितों के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए करने के लिए अथक प्रयास किया। वह आजादी के बाद भारतीय संविधान का मसौदा तैयार करने वाली समिति के सात सदस्यों में से एक थेआज उनकी स्मृति का सम्मान करने और उन सिद्धांतों की रक्षा करनेउनके सिद्धांतों  पर चलने की आवश्यकता है।

        

04

भारत रत्न बाबासाहेब डॉ0 भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस पर अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालयक्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी कार्यालयजिला उद्योग केंद्र एवं जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में भी अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रध्दा सुमन अर्पित किए।

05

Tags:

About The Author

Latest News