शादी का झांसा देकर युवती से करता रहा बार बार दुष्कर्म  

 सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों की हुई दोस्ती

शादी का झांसा देकर युवती से करता रहा बार बार दुष्कर्म  

  • होटल में चाय नशीला पदार्थ मिला बनाये जबरन सम्बन्ध
  • मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस से लगाईं पीड़िता ने मदद की गुहार

लखनऊ। राजधानी के थाना कृष्णा नगर क्षेत्र में  एक युवती से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता  ने एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर शादी के लिए लिए अपना अकाउंट  बनाया था। जिसमे दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उससे दोस्ती कर  ली और कई दिनों तक फोन पर बातचीत के दौरान एक दूसरे के से प्रेम करने लगे और बीते वर्ष युवक ने  लखनऊ आया और उसने युवती को शादी करने का झांसा देकर  उसके  साथ अवैध सम्बन्ध बनाये और बाद में शादी से इंकार कर दिया।  

जिसके बाद पीड़िता इन्साफ पाने के लिए शुक्रवार को थाना कृष्णा नगर  के सहायक पुलिस आयुक्त से  मदद की गुहार लगाईं। पीड़िता के अनुसार वह लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र की  रहने वाली है और उसने एक सोशल वेबसाइट पर  शादी के  लिए अपना अकॉउंट बनाया था और कुछ ही दिन में उसे दिल्ली के रहने वाले एक युवक की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई जिसे उसने स्वीकार कर लिया और एक कुछ  दिनों बाद दोनों के बीच फोन पर बातें होने लगी।

कई दिनों तक फोन पर बातचीत के दौरान युवक ने युवती का भरोसा जीत लिया और युवक अश्वनी वर्मा पुत्र राजेंद्र वर्मा रामदत्त इन्क्लेव थाना बिंदापुर द्वारिका नई दिल्ली के निवासी ने बीते वर्ष 26 मई को युवती को अपने परिजनों से मिलाने की बात कहकर उसे दिल्ली बुला लिया। जब युवती उसके घर पहुंची तो उसने देखा की वहां उसके परिजन नहीं है।तो दूसरे दिन वह वापस लखनऊ लौट आई। उसके बाद अगस्त  महीने में युवक युवती से मिलने के लिए लखनऊ आया और युवती को मिलने के लिए  चारबाग के होटल में बुलाया जहां उसने शादी का  झांसा देकर उसके साथ यौन सम्बन्ध  बनाये और वह वापस लौट दिल्ली लौट गया। पीड़ित युवती ने कहा की 4 अप्रैल को अश्वनी वर्मा दिल्ली से लखनऊ आया और उसने पीड़िता को मिलने के लिए  ट्रांसपोर्ट नगर के होटल क्रॉस रोड में  बुलाया।

जब वह वहां पहुंची तो युवक ने उसे चाय पीने को दी। चाय पीने के बाद युवती को बेहोशी छाने लगी और इस दौरान युवक ने उसके साथ जबरन यौन संबंध बनाये और उसकी अश्लील फोटो खींच ली और वापस दिल्ली लौट गया। इसके बाद पीड़िता की सात अप्रैल तक युवक से बातचीत हुई और उसके बाद उसने उसका नंबर ब्लैक लिस्ट कर दिया। जब पीड़िता ने ने दूसरे नंबर  पर युवक को फोन किया तो उसने कहा की परेशान मत करो वर्ना तुम्हारे अश्लील फोटो वायरल कर दूंगा।

पीड़िता ने कहा की उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर मामले की शिकायत की थी जिसके बाद थाना जानकीपुरम पुलिस के पास गई जहाँ पुलिस ने उसे कहा की घटना स्थल के थाने पर जाकर मुकदमा दर्ज करवाए जिसकेबाद पीड़िता शुक्रवार को कृष्णानगर थाने के सहायक पुलिस आयुक्त से मदद की गुहार लगाई। सहायक पुलिस आयुक्त विनय कुमार दिवेदी कृष्णानगर ने इस मामले में बताया की व्यस्तता के कारण पीड़िता की उनसे मुलाकात नहीं हुई है और अगर पीड़िता  से सम्बंधित कोई मामला  संज्ञान में आएगा तो उसपर संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई की जायेगी।

Tags: lucknow

About The Author