नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर किया गंगा पूजन, दुग्धाभिषेक

नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर किया गंगा पूजन, दुग्धाभिषेक

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी सीट से नामांकन के पहले मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दशाश्वमेधघाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां गंगा का पूजन किया। गंगा सप्तमी घाट पर बने खास जेटी पर वैदिक ब्राम्हणों की आचार्यत्व में प्रधानमंत्री ने पूरे श्रद्धाभाव से मां गंगा का दुग्धाभिषेकर कर पूजन किया और जीत का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान घाट पर मौजूद हजारों लोगों ने हर-हर महादेव का उद्घोष कर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया।

गंगा पूजन के बाद प्रधानमंत्री काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दर्शन पूजन के लिए रवाना हो गए। कालभैरव मंदिर में विशेष पूजन और आरती से जीत की मंगलकामना करेंगे। फिर मैदागिन, लहुराबीर, चौकाघाट होते हुए होटल ताज पहुंचेंगे। जहां एनडीए और पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक के बाद नामांकन करने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचेंगे।

गौरतलब हो कि नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन के पूर्व सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट साझा किया- 'अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!'अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!।

Tags: Varanasi

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी