यूपी में अपराधियों के 536 लाइसेंसी शस्त्र जब्त : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

यूपी में अपराधियों के 536 लाइसेंसी शस्त्र जब्त : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराये जाने को लेकर स्ट्रैटिक टीम, आबकारी, पुलिस समेत कई जांच टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी के तहत 09 मई तक अपराधिक व्यक्तियों के 536 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किये हैं। 4705 लाइसेंसी शस्त्रों के लाइसेंस निरस्त कर जमा कराये गये। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शुक्रवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निदेर्शों का कड़ाई से अनुपालन किया जा रहा है।

इसी के तहत सघन जांच के लिए 464 अंतरराज्यीय चेक पोस्ट और 1728 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित हैं। 16 मार्च से 09 मई तक पुलिस ने अपराधिक व्यक्तियों के 536 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किये। 4705 लाइसेंसी शस्त्रों के लाइसेंस निरस्त कर जमा कराया गया।

प्रदेश में शांति भंग की आशंका में सीआरपीसी के तहत निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए 27,20,387 लोगों को पाबन्द किये जाने के लिए नोटिस दी है। इनमें से 24,48,726 लोगों को पाबन्द किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त पुलिस ने 9059 बिना लाइसेंसी शस्त्र, 9149 कारतूस, 3019.32 किलोग्राम विस्फोटक व 522 बम बरामद कर सीज किया है। पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने वाले 4016 केन्द्रों पर रेड डालते हुए 173 केन्द्रों को सीज किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस