मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों का हुआ प्रशिक्षण 

मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों का हुआ प्रशिक्षण 

महराजगंज, लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु दो पालियों में विकास भवन सभागार में कुल 181 मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों को मतगणना से सम्बन्धित प्रशिक्षण दिया गया। 

           मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने मतगणना में नियुक्त कार्मिकों को मतगणना के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्रदान की। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में 01 जून को मतदान है और 04 जून को मतगणना। इसलिए मतदान और मतगणना के मध्य प्रशिक्षण का अवकाश न होने के कारण इसी समय प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त आप सभी लोगों को मतगणना संबंधी पीपीटी और वीडियो उपलब्ध करा दिया जाएगा। पीपीटी का अच्छी तरह अध्ययन कर लें। सभी निर्देशों को कंठस्थ कर लें। कहीं भी शंका होने पर उसका समाधान मास्टर ट्रेनर के माध्यम से कर लें, ताकि मतगणना में कोई चूक न होने पाए। उन्होंने कहा कि सभी लोग अनुभवी हैं, मतगणना के दौरान नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों को पहले पी०पी०टी० के माध्यम से मतगणना के सामान्य प्रक्रिया की जानकारी दी गई। उसके बाद उन्हे ई०वी०एम०/वी०वी० पैट का प्रशिक्षण के माध्यम से प्रशिक्षित किया गया। बैठक में 3 मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायक बिना पर्याप्त कारण के अनुपस्थित रहे। जिनका दिनांक 09.05.2024 का वेतन अग्रिम आदेश तक मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बाधित करने का निर्देश दिया गया है।
        प्रशिक्षण में पीडी रामदरश चौधरी, डीसी एनआरएलएम बी.बी. सिंह, डीसी उद्योग अभिषेक प्रियदर्शी, जिला कृषि अधिकारी वीरेन्द्र कुमार, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शांत प्रकाश श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस