उप्र की 10 सीटों पर सुबह नौ बजे तक 12.94 प्रतिशत मतदान

उप्र की 10 सीटों पर सुबह नौ बजे तक 12.94 प्रतिशत मतदान

लखनऊ। तीसरे चरण में उप्र की 10 सीटों पर सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में मतदान जारी है। मतदेय स्थलों पर सुबह से ही मतदान का रूझान मतदाताओं में दिख रहा है। बूथों के बाहर लाइनों में मतदान करने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इन सभी सीटों पर पहले दो घंटों में यानी नौ बजे तक कुल 12.94 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे कम आंवला सीट पर 11.42 प्रतिशत मतदान हुआ है, जबकि सबसे अधिक संभल लोकसभा सीट पर 14.71 प्रतिशत मतदान हुआ है। चर्चित सीट मैनपुरी में 12.18 प्रतिशत वोट पड़े हैं।चुनाव आयोग की ओर से जारी नौ बजे तक 10 लोकसभा सीटों पर जारी मतदान में संभल 14.71 प्रतिशत, हाथरस (अ0जा0) 13.43 प्रतिशत, आगरा (अ0जा0) 12.74 प्रतिशत, फतेहपुर सीकरी 14 प्रतिशत, फिरोजाबाद 13.36 प्रतिशत, मैनपुरी 12.18 प्रतिशत, एटा 13.16 प्रतिशत, बदायूं 12.89 प्रतिशत, आंवला 11.42 प्रतिशत और बरेली में 11.59 प्रतिशत मतदान हुआ है।

इस तरह से तीसरे चरण की दस सीटों पर प्रतिशत मतदान हुआ है। इन 10 सीटों पर कुल 100 प्रत्याशी मैदान में हैं।उल्लेखनीय है कि जिन 10 सीटों पर आज तृतीय चरण में मतदान हो रहा है, उनमें मुख्य मुकाबला ज्यादातर सीटों पर त्रिकोणीय या फिर भाजपा और सपा के बीच है। खास बात यह है कि आज जिन लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है कि उनमें सैफई परिवार के तीन सदस्य चुनाव मैदान में हैं। इनमें चर्चित सीट मैनपुरी, बदायूं और फिरोजाबाद हैं। यहां से डिंपल यादव, धर्मेन्द्र यादव और अक्षय यादव चुनाव मैदान में हैं। वहीं मैनपुरी से भाजपा ने उप्र सरकार के मंत्री जयवीय सिंह, बदायूं से भाजपा से दुर्विजय सिंह शाक्य और फिरोजाबाद से भाजपा के विश्वदीप सिंह सपा उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में टक्कर दे रहे हैं। हालांकि बसपा ने भी कमजोर उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतारे हैं। लेकिन मौजूदा राजनीतिक समीकरण फिलहाल बसपा की ओर उतने बेहतर बैठते नहीं दिख रहे हैं।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र
आवास बोर्ड के अधिग्रहीत ज़मीन पर किसान और कॉपरेटिव का दावा लॉ एंड ऑर्डर के लिए बना चुनौती
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने मतदाताओं का भरोसा जीत लिया है - बसन्त चौधरी
एएसपी ने किया थाना नगर का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
बेचे हुए जमीन का रुपया न देने पर पत्नी ने पति को गंडासा से मारकर उतारा मौत के घाट,हुयी गिरफ्तार
फर्जी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन के चेतावनी
गोबध के लिए ले जा रहे वाहन के साथ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार
आतिथ्य भाव के बीच सकुशल संपन्न हुई बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा*