आखिरी दिन 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

राजनाथ सिंह के चौथे प्रस्तावक के रूप में सौंपा प्रपत्र

आखिरी दिन 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लखनऊ। लोकसभा और विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन था।  शुक्रवार को लखनऊ सीट के लिए 19, मोहनलालगंज सीट के लिए 7 और विधानसभा पूर्वी उपचुनाव के लिए 2 नामांकन दाखिल किए गये। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दी।

उन्होंने बताया कि लोकसभा लखनऊ सीट पर अखिल भारतीय हमारा समाज पार्टी से कविता निगम, राष्टद्द्रवादी जनसमाज पार्टी से मोहम्मद अकरम अंसारी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया से मो. अहमद, आप से सौंदर्य रंजन, आजाद समाज पार्टी से रेखा भारती, बहुजन मुक्ति पार्टी से विद्या शंकर मिश्रा, समाजवादी पार्टी से डा आशुतोष वर्मा, संयुक्त जन संदेश पार्टी से भगवानदीन, निर्दलीय सैय्यद जिशान अहमद, मुस्लिम मजलिस उत्तर प्रदेश से मोहम्मद रईस, निर्दलीय पीसी कुरील, आजाद अधिकार सेना पार्टी से राघवेंद्र कुमार सैनी, निर्दलीय निरंजन कुमार पांडेय निर्दलीय मिरदुल कुमार श्रीवास्तव, भारतीय कृषक दल से विनय प्रकाश श्रीवास्तव, राष्ट्रीय समाज प्रकाश पार्टी से पारस पांडे, निर्दलीय लोकेश श्रीवास्तव और निर्दलीय प्रशांत कुमार मिश्र ने पर्चा भरा।

वहीं लोकसभा मोहनलालगंज से सात निर्दलीय प्रत्याशियों में संदीप कुमार रावत, विजय कुमार, संतोष कुमार, जितेंद्र कुमार, दिशा गौतम, राजरानी और महेन्द्र ने नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए जन क्रान्ति दल से आशुतोष कुमार और निर्दलीय विनोद कुमार वाल्मीकि ने पर्चा दाखिल किया। इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह के चौथे प्र्रस्तावक के रूप में वरिष्ठ व्यापारी प्रतिनिधि राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार को प्रस्तावक प्रपत्र जमा किया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस