जिले की 3 सीटों के लिए गिनती शुरू, तीनों में भाजपा ने ली बढ़त

 जिले की 3 सीटों के लिए गिनती शुरू, तीनों में भाजपा ने ली बढ़त

अनूपपुर। जिले की 3 विधानसभा सीटों के लिए रविवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। पॉलिटेक्निक कॉलेज में 14-14 टेबलों पर पर काउंटिंग हो रही है। सबसे पहले कोतमा सीट और आखिरी में पुष्पराजगढ सीट का परिणाम आएगा। सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। जिले में मंत्री बिसाहू लाल सिंह सहित 31 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिले में 79.31 फीसदी मतदान हुआ है, जो 2018 के चुनाव से 6 फीसदी ज्यादा है। उस समय भाजपा को कोई सीट नहीं मिली थी, जबकि कांग्रेस ने तीनों सीटें जीती थीं।

छंठवे राउंड की गिनती में पुष्पराजगढ़ से भाजपा उम्मीदवार हीरा सिंह श्याम को 19535, कांग्रेस उम्मीदवार फुंदेलाल सिंह मार्को को 17449 वोट मिले। अनूपपुर में पांचवे राउंड में भाजपा उम्मीदवार बिसाहूलाल सिंह को 24407, कांग्रेस उम्मीदवार रमेश सिंह को 13626 वोट मिले। वहीं कोतमा में चौथे राउंड में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील सर्राफ को 3343, भाजपा उम्मीदवार दिलीप जायसवाल को 3796 वोट मिले।

अनूपपुर में गिनती 16 राउंड, जबकि कोतमा सीट पर 15 राउंड, इसके साथ पुष्पराजगढ़ में 20 राउंड की गिनती होगी। अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा में 5, अनूपपुर में 15, एवं पुष्पराजगढ़ में 11 उम्मीदवार मैदान में है। जिले में इस बार कुल मतदाता 4 लाख 19 हजार 676, जिसमें 2 लाख 12 हजार 519 पुरुष, तो वही 2 लाख 7 हजार 151 महिलाओं ने मतदान किए। और थर्ड जेंडर 6 शामिल हैं।

अनूपपुर जिले में पिछली बार तीन विधानसभा सीट में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। जबकि भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाई थीं। वही 2020 में बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। जहां उपचुनाव में अनूपपुर विधानसभा सीट पर भाजपा ने भारी जीत हासिल की थी। इस तरह से अनूपपुर जिले में दो सीट कांग्रेस एवं एक सीट बीजेपी की थी।

 

Tags:

About The Author

Latest News

Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर
कुशीनगर। जनपद में शुक्रवार को कसया थाना क्षेत्र के ग्राम नादह गांव में आपसी रंजिश में चली गोली, एक युवक...
बैंक डकैती : कैशियर को गोली मारकर बैंक लूट का प्रयास,दोनों आरोपी गिरफ्तार
डिस्पोजेबल कप पर लगाने होंगे नाम वाले स्टीकर्स, ताकि कचरा कौन फैला रहा है पकड़ में आ सके!
जल जीवन मिशन की प्रगति के लिए एकजुट होकर करें कार्य - चौधरी
पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा उदयपुर का बाघदड़ा नेचर पार्क
कोडरमा में ढिबरा स्क्रैप मजदूर संघ का धरना 12वें दिन खत्म
25 हजार के कर्ज पर सूद में जुड़ गया पांच लाख, व्यापारी ने लगाई फांसी