वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट का 51कन्याओं का सामूहिक विवाह होगा

वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट का 51कन्याओं का सामूहिक विवाह होगा

वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट का 51कन्याओं का सामूहिक विवाह होगा

IMG-20231202-WA0030
वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट का 51कन्याओं का सामूहिक विवाह होगा
हरदोई।वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित कल 3दिसम्बर को होने वाले सामूहिक विवाह की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है ये बातें वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी भुवन चतुर्वेदी ने कही, उन्होंने यह भी बताया कि मेरे पिता पुण्यात्मा अमिय कृष्ण चतुर्वेदी ने प्रति वर्ष 51 कन्याओ का विवाह का संकल्प वर्ष 2001 में लिया था तब से लेकर 2021 तक लगातार 51 कन्याओं का विवाह वरदान चेरिटेबल ट्रस्ट कराता चला आ रहा है। वर्ष 2022 में 40 कन्याओं का विवाह स्थानीय घण्टाघर में सम्पन्न हुये थे शेष विवाह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र   मेरी बहन के द्वारा सुकुमा में सम्पन्न हुए । इस वर्ष भी उड़ीसा के महासमुंद अथवा महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सामूहिक विवाहप्रस्तावित है।यहां तक कोरोना काल मे भी आंशिक रूप से 5 कन्याओं का विवाह कोरोना के नियमो का पालन करते हुये सम्पन् हुये थे। 
ट्रस्ट के वरिष्ठ ट्रस्टी अरुणेश बाजपेयी ने बताया कि 17 विवाह गायत्री परिवार के अतुल कपूर और उनकी टीम द्वारा सम्पन्न कराए जाएंगे और मुस्लिमों के निकाह शहर काजी के निर्देशन में करीमुद्दीन के सहयोग से सम्पन्न होंगे।इस अवसर पर ट्रस्ट के सचिव अतुल कांत द्विवेदी,अविनाश चन्द्र गुप्ता, करुणा शंकर द्विवेदी व सहयोगी अनिल श्रीवास्तव, प्रेम शुक्ला, अविनाश मिश्रा, कमला, सुनीता,सरिता आदि उपस्थित रहे।
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
उज्जैन। उज्जैन में जीवाजी वैधशाला परिसर में नवस्थापित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।...
अबू धाबी में कृषि और मत्स्य पालन पर सहमति के बिना डब्ल्यूटीओ वार्ता समाप्त
उज्जैन: ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना जिले से करेगी मप्र में प्रवेश
झारखंड विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों का हंगामा
जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली
बागेश्वर धाम में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ शुरू