भूखंड का पट्टा जारी करने की एवज में दो लाख 40 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

भूखंड का पट्टा जारी करने की एवज में दो लाख 40 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) चित्तौड़गढ़ ने रिश्वत के मामले में शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी की टीम ने राशमी पंचायत समिति में आने वाले जाड़ाना ग्राम पंचायत के सरपंच संजय उर्फ संजू सुखवाल को 2 लाख 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपों से एसीबी की पूछताछ जारी है। कब्जेशुदा भूखंड का पट्टा जारी करने की है एवज में यह रिश्वत की राशि ली गई थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की चित्तौड़गढ़ इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी। इसमें बताया कि उसके कब्जाशुदा भूखण्ड का पट्टा जारी करने की एवज में संजय सुखवाल उर्फ संजू सरपंच, ग्राम पंचायत जाडाना ने 3 लाख 40 हजार रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। इस पर एसीबी के उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में एसीबी की चित्तौड़गढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सान्दू के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। वहीं शुक्रवार को एएसपी सांदू ने मय टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुए संजय सुखवाल उर्फ संजू सरपंच जाड़ाना को परिवादी से 2 लाख 40 हजार रुपए रिश्वत के रूप में लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी सरपंच द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 1 लाख रुपए रिश्वत के रूप में वसूल किये जा चुके थे, जिनको एसीबी टीम द्वारा बरामद किये जाने के प्रयास जारी है। आरोपी सरपंच द्वारा हाल ही में जारी किये गये अन्य पट्टों के संबंध में भी एसीबी की और से जांच की जा रही है। एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
अलीगढ़। एआरटीओ प्रवेश कुमार यादव की मिली भगत से हो रहा है। अवैध और चोरी की बाइक और स्कूटर पर...
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक
टेक्नॉलाजी युग के साथ हमको आगे बढ़ना ही होगा : राज्यपाल दत्तात्रेय
वित्त मंत्री सीतारमण ने बिट्स पिलानी के पांचवें परिसर का उद्घाटन किया
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय में पांच राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई
प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सभी फेलोज को प्रदेश के 100 चयनित पिछड़े नगरीय निकायों में भेजा जाएगा