अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष बने कुलदीप

अखिल भारतीय जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष बने कुलदीप

लखनऊ। अखिल भारतीय जनसंघ के आयोजन में कुलदीप पांडेय को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी। सोमवार इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अखिल भारतीय जनसंघ द्वारा संकल्प सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पार्टी के नारे नीव वही निर्माण नई के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य भारत भूषण पांडे ने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष पद का दायित्व कुलदीप पांडे को देते हुए प्रदेश में नई ऊर्जा के साथ लोकसभा चुनाव की रणनीति घोषित करते हुए उत्तर प्रदेश को स्वर्गीय बलराज मधोक स्वर्गीय दीनदयाल उपाध्याय स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प लिया गया। साथ ही पार्टी के किसान मोर्चा युवा मोर्चा व अन्य मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों को मनोनीत किया गया।
 
संकल्प सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य भारत भूषण पांडे की दिशा निर्देश में उपस्थित 12 प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्षों ने आगामी लोकसभा चुनाव में भारतवर्ष की रीढ़ मध्यवर्गीय परिवारों व युवाओं की मूलभूत समस्याएं जिसमें बेरोजगारी शिक्षा स्वास्थ्य जैसे गंभीर महत्वपूर्ण विषयों पर बताते हुए उनके संभव समाधान की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूरी कश्मीर नीति जनसंघ के द्वारा ही बनाई गई थी एवं अयोध्या मंदिर काशी और मथुरा की मुद्दों को सर्वप्रथम जनसंघ ने ही उठाया था।
 
जनसंघ के नींव रखने वालों में से एक बलराज मधोक ने 1961 में ही राममंदिर आदि मुद्दों को लोकसभा में उठाया था। जिसे बाद में विहिप ने जिसका जन्म 1964 में हुआ थाम लिया। पंडित श्यामा चरण मुखर्जी के राजनीतिक सुचिता दीनदयाल उपाध्याय की समाजवाद के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा की दलित और राष्ट्र के बारे में भारत के सबसे महान विचारको में से एक बाबा साहब अंबेडकर के चिंतन दर्शन और कार्यों का सुचारू रूप से उपयोग नहीं किया गया।
 
उन्होंने कहा मधोक की जो किताब कश्मीर पर आई है उसमे राष्ट्र को लेकर मधोक और अंबेडकर जी के बीच हुई चर्चा वर्णित है इसमें मधोक जी के कश्मीर पर दिए गए विचारो को लागू किया जाना चाहिए। पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप पांडे ने कहा कि अब उन लोगों का समय जाने वाला है जिनकी करनी और कथनी में फर्क होता है एवं जो दूसरों के किए गए श्रेष्ठ कार्यों का श्रेय लेने में अग्रणी रहते हैं। उन्होंने कहा कि भूख लगना प्रकृति है भूख न लगना विकृति है और भूख लगने पर सामने की थाली दूसरे को देना हमारी संस्कृति है।
 
संकल्प सभा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विद्यासागर , उत्तम त्रिपाठी, राष्ट्रीय मंत्र संतोष , अभिषेक पांडे, अभिनव पांडे, राष्ट्रीय सचिन अंबरीश त्रिपाठी जिला पंचायत सदस्य इंद्रजीत सरोज प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा कृष्ण कुमार गांधी बुंदेलखंड क्षेत्रीय अध्यक्ष चंदन सिंह अंशु मौर्य मिंटू त्रिपाठी युवा मोर्चा अध्यक्ष पवन यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मतपाल वैद्य के कार्यकारिणी सदस्य चिंतामणि उपस्थित रहे।
 
 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने...
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना
भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात : अंकुश राजा 
रिलीज के साथ वायरल हुआ अरविंद अकेला कल्लू का होली गीत “देवरन प दया करा”