विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप ग्लासगो 24 के एम्बेसडर नियुक्त हुए डेविड रुडिशा

विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप ग्लासगो 24 के एम्बेसडर नियुक्त हुए डेविड रुडिशा

नई दिल्ली। मध्य दूरी के दिग्गज केन्याई धावक डेविड रुडिशा को 1-3 मार्च तक आयोजित होने वाले विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप ग्लासगो 24 के लिए विश्व एथलेटिक्स एम्बेसडर नियुक्त किया गया है। रुडिशा दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और 800 मीटर में दो बार के विश्व चैंपियन हैं। वह ग्लासगो शहर से परिचित हैं क्योंकि उन्होंने 2014 में राष्ट्रमंडल खेलों के लिए वहां प्रतिस्पर्धा की थी, जहां उन्होंने रजत पदक हासिल किया था। वर्ल्ड एथलेटिस के हवाले से रुडिशा ने कहा, “मैं हमारे कैलेंडर में इस प्रमुख प्रतियोगिता के लिए ग्लासगो वापस जाने का इंतजार कर रहा हूं। मैं वास्तव में उत्साहित हूं, खेल ने ही मुझे वह बनाया है जो मैं आज हूं और इससे मुझे बहुत खुशी महसूस होती है। मैं प्रशंसकों से मिलने और खेल को बढ़ावा देने के लिए उत्सुक हूं।'' रुडिशा के पास यूके की धरती पर प्रतिस्पर्धा करने की कई सुखद यादें हैं; उनके करियर का सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शन - 1:40.91 का उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ने वाला प्रदर्शन - 2012 में लंदन में ओलंपिक स्वर्ण जीतकर आया था। अब 35 साल के हो चुके रुदिशा 2024 की पहली वैश्विक चैंपियनशिप के लिए एम्बेसडर की भूमिका निभाकर बेहद खुश हैं। रुडिशा, जिन्होंने अपने करियर के दौरान छह वैश्विक चैंपियनशिप में भाग लिया और उनमें से पांच में स्वर्ण पदक जीता, ने कहा, "मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एक एथलीट के रूप में, युवा एथलीटों को विश्व मंच पर पदक जीतने के लिए प्रेरित करने के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता हूं वह वास्तव में मुझे विशेष महसूस कराता है।"

उन्होंने कहा, “2014 राष्ट्रमंडल खेल बहुत खास थे, ग्लासगो में मेरे अनुभव की खूबसूरत यादें हैं। लोग बहुत दयालु और सहयोगी थे। मुझे उस दौड़ में रजत पदक मिला, लेकिन यह स्पष्ट था कि भीड़ ने हर एथलीट का समर्थन किया और उसकी जय-जयकार की, चाहे वे किसी भी स्थान पर रहे हों।'' 1-3 मार्च तक होने वाली विश्व इंडोर चैंपियनशिप में लगभग 130 देशों के 700 से अधिक एथलीट शामिल होंगे और 26 विभिन्न स्पर्धाओं में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Tags:

About The Author

Latest News

माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू  माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू 
माधुरी दीक्षित :माधुरी दीक्षित और डॉ. श्रीराम नेने ने दाम्पत्य जीवन के सुखद 24 वर्ष से अधिक साथ-साथ बिताए हैं।...
आज का राशिफल 29 मई 2024 : बड़ा निर्णय न लें ये राशि वाले
यकीन मानिये जो लोग आपकी झूठी वाही-वाही करेंगे वही लोग एक दिन आपके पतन का कारण बनेंगे : अजय गुप्ता
वाह रे सरकारी अमले तेरे खेल निराले और सरकार कहे हम गरीबों के रखवाले : डाॅ. बीपी त्यागी
कितने भी वैभवशाली हो जाओ मृत्यु को अवश्य प्राप्त करोगे
डीएम व एसपी ने मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी को लेकर स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण।
सपा अपराधी और दंगाइयों की फैक्ट्री,कांग्रेस ने 60 सालों में सिर्फ अपनी भरी तिजोरी, विपक्ष को राम मंदिर जाना स्वीकार नहीं लेकिन माफिया के कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं- चुनावी जनसभा में बोले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य