17वें प्रमंडलीय मीडिया कप के उदघाटन मैच में वेब मीडिया ने 33 रनों से दैनिक भास्कर को किया पराजित 

17वें प्रमंडलीय मीडिया कप के उदघाटन मैच में वेब मीडिया ने 33 रनों से दैनिक भास्कर को किया पराजित 

लनामिविवि और संस्कृत विवि के कुलपति ने किया उदघाटन भाषण में मीडिया कप आयोजन का किया सराहना
 
दरभंगा। 17वें प्रमंडलीय मीडिया कप का उदघाटन 10 फरवरी को लनामिविवि परिसर स्थित डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में हुआ। उदघाटन समारोह के अवसर पर मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने अपने संबोधन में प्रमंडलीय मीडिया कप की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से दरभंगा में पत्रकारों द्वारा लगातार 17वां मीडिया कप का ये आयोजन किया जा रहा है वह बहुत ही काबिले तारीफ है। मीडिया कप के इस प्रतियोगिता के बाद पत्रकार और विश्विद्यालय पदाधिकारियों एवं कर्मियों के बीच भी एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो तो बहुत ही बेहतर बात होगी। बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. लक्ष्मी निवास पांडे ने कहा कि मीडिया कप का आयोजन अपने आप में बहुत खुशी की बात है। क्योंकि जीवंत रूप में आप लोग को देख रहे हैं। मिथिला विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ. अजय कुमार पंडित ने अपने सम्बोधन में कहा कि विश्वविद्यालय मीडिया स्पोर्ट्स क्लब के साथ हमेशा रहा है और आगे भी रहेगा। खेल से नई ऊर्जा का संचार होता है। मिथिला विश्वविद्यालय के वित्तीय परामर्शी डॉ. दिलीप कुमार ने कहा कि बहुत जल्द खेल पदाधिकारी एक कार्यक्रम बनाकर दें कि किस तरह विश्वविद्यालय और मीडिया स्पोर्ट्स क्लब की टीम के बीच मैच का आयोजन हो सकता है। कुलानुशासक सह खेल पदाधिकारी डॉ. अजय नाथ झा और उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा ने मीडिया स्पोर्ट्स क्लब को बधाई देते हुए कहा कि आप लोगों का यह आयोजन बच्चों में खेल के लिए प्रेरित करेगा। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला वेब मीडिया और दैनिक भास्कर टीम के बीच खेला गया। जिसमें वेब मीडिया की टीम ने 33 रनों से दैनिक भास्कर को हरा दिया। वेब मीडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें सर्वाधिक 46 रन वरुण कुमार, कप्तान अभिषेक कुमार ने 26 रन और बैद्यनाथ झा बैजू ने 16 रनों की उपयोगी पारी खेली। वहीं दैनिक भास्कर की ओर से आशुतोष व शिवजी ने 2 - 2 तथा संजीत ने 1 विकेट चटकाये। 
वहीं जवाब में खेलने उतरी दैनिक भास्कर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 130 रन ही बना सकी। जिसमें अलिन्दर ठाकुर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाये ।इसके अतिरिक्त संजीत चौपाल ने 12 तथा राहुल राय ने 11 रनों का योगदान दिया। वहीं वेब मीडिया की ओर से वरुण कुमार ने 4 विकेट लिए। रविवार 11 फरवरी को प्रतियोगिता का दूसरा मुकाबला इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और डिजिटल मीडिया के बीच सुबह 8: 30 बजे से होगा।
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी
एससी-ओबीसी आरक्षण को मुसलमानों में बांटना चाहती हैं कांग्रेस और सपा,,गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के पिपराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित...
बड़े मंगलभंडारे से पूर्व कराना होगा नगर निगम में पंजीकरण
अस्पताल निदेशक ने उत्कृष्ट कार्य को किया सम्मानित
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
राम चमेली चड्ढा महाविद्यालय में एक दिवसीय पर्सनालिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न
विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार
दिव्यांगजनो को शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में जरुरी नही विवाह पंजीकरण