महादेव सट्टा एप मामले में दोषियों पर कार्रवाई की उठी मांग

महादेव सट्टा एप मामले में दोषियों पर कार्रवाई की उठी मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन गुरुवार को महादेव सट्टा एप का मामला गूंजा। राजेश मूणत ने महादेव सट्टा एप मामले में दोषियों पर कार्रवाई का मुद्दा उठाया। मूणत ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप व अन्य सट्टा ऐप के संबंध में कब कब और क्या-क्या शिकायत की गई है ? यह भी पूछा कि इस पर क्या-क्या कार्रवाई की गई है ? उन्होंने कहा कि इस मामले में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लोग शामिल हैं, यह काफी संवेदनशील मामला हैं। दुबई से इसका संचालन चल हो रहा है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने बताया कि महादेव सट्टा ऐप की कुल 28 शिकायत प्राप्त हुई है, 90 अपराध पंजीकृत किए गए हैं। राजेश मूणत ने कहा कि जांच कैसे होगा ? जब वही अधिकारी हैं, वही पुलिसकर्मी हैं, तो जांच कौन करेगा। सईंया भैया कोतवाल तो डर काहे का। इसलिए सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। जांच भले ही विधानसभा की कमेटी से करा ली जाये या फिर अन्य कमेटी से, लेकिन मामले में गंभीरता से जांच की जरूरत है। उन्होंने सदन में कहा कि यह मामला काफी संवेदनशील है। इस मामले में केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है। उन्होंने चालान पेश कर दिया है। एक बार जांच पूरी हो गयी, तो कार्रवाई होती दिखेगी। भाजपा विधायक के एक सवाल के जवाब में गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि इस मामले में 400 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभी जांच प्रक्रिया चल रही है। जांच पूरी होते ही कार्रवाई शुरू हो जायेगी। गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी दोषियों को बचाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि उनके क्षेत्र के 20 हजार से ज्यादा लोग इस मामले में जुड़े हैं, अधिकारी और पुलिस विभाग के लोग जुड़े हैं। लेकिन सिर्फ 90 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में कैसे कार्रवाई होगी। विधायक के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि 90 लोगों पर नहीं, बल्कि 400 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सत्ता पक्ष काफी आक्रामक दिखा। धर्मजीत सिंह ने कहा कि गृहमंत्री को उत्तर प्रदेश जाकर योगी जी से बुलडोजर कार्रवाई की जानकारी लेनी चाहिये। चार-पांच लोगों का घर बुलडोजर से गिरवाईये, तो सब ठीक हो जायेगा। कितना नियम कायदों में चलोगे। यहां अब बुलडोजर टाइप कार्रवाई की जरूरत है।

Tags:

About The Author

Latest News

डीजीपी ने पुस्तक का किया विमोचन डीजीपी ने पुस्तक का किया विमोचन
लखनऊ। पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार द्वारा सोमवार को पुलिस मुख्यालय, गोमतीनगर विस्तार, लखनऊ में सेवानिवृत्त विशेष पुलिस महानिदेशक राजेश...
विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र देश-राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में सहायक सिद्ध होंगे
बुद्ध जयंती के कार्यक्रमों में दिखी भारत-नेपाल की साझा बौद्ध विरासत की झलक
नेपाल के डांग जिले में भारत की आर्थिक सहायता से 2 स्कूल का उद्घाटन
डब्ल्यूआईपीओ संधि भारत और ग्लोबल साउथ के लिए एक बड़ी जीत
मुख्य मंत्री पोर्टल पर भी खेल कर रहे विघुत विभाग के अधिकारी
चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम 29 को