यूनिवर्सिटी में मची भगदड़ में 4 छात्रों की मौत, 64 घायल

यूनिवर्सिटी में मची भगदड़ में 4 छात्रों की मौत,  64  घायल

केरल के कोच्चि की CUSAT यूनिवर्सिटी में शनिवार को हुए हादसे ने देशभर को झकझोर कर रख दिया। हादसा एक म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान हुआ, जिसकी वजह बारिश को बताया जा रहा है। यूनिवर्सिटी में मची भगदड़ में 4 छात्रों की मौत हो गई। जबकि 64 स्टूडेंट्स घायल हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि ये हादसा निखिता गांधी के एक संगीत समारोह के दौरान हुआ।

सामने आया है कि म्यूजिक कॉन्सर्ट यूनिवर्सिटी के परिसर में ओपन-एयर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कलामासेरी घायलों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था की गई है। भगदड़ में जान गंवाने वाले चार स्टूडेंट्स में 2 लड़के और 2 लड़कियां हैं। जबकि दो छात्राओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्राथमिक विश्लेषण के अनुसार, जब बारिश शुरू हुई तो पीछे के छात्र आगे की ओर भागने लगे। इसी दौरान भगदड़ मच गई। इसके बाद हालात बेकाबू हो गए। बताया जा रहा है कि भगदड़ में 64 छात्र घायल हो गए हैं। इसमें 46 घायलों का कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में और 18 घायलों का किंडर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित
रांची। रिम्स के क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल एवं वेट लैब स्थापित किया गया है। रिम्स...
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन चार मार्च को जाएंगे गिरिडीह
मतदान के प्रति जागरूक करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी: निदेशक
सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज को "टेक्नोलॉजी हब" बनाने की दिशा में हो क्रियान्वयन: मंत्री परमार
मंत्री कृष्णा गौर ने की गुफा मंदिर में महाशिवरात्रि आयोजन की तैयारियों की समीक्षा
अपने लोगों पर गर्व करने की परंपरा करनी होगी विकसित: उच्च शिक्षा मंत्री परमार