बंद घरों से ताला तोड़कर चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

किराये की गाड़ी लेकर पहले करते थे रेकी फिर वारदात को देते थे अंजाम

बंद घरों से ताला तोड़कर चोरी करने वाले चार गिरफ्तार

  • सरोजनीनगर पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का माल और 65 हजार रुपये किया बरामद
लखनऊ। क्राइम टीम जोन दक्षिणी व थाना सरोजनीनगर की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा तीन शातिर नकबजन व चोर गिरफ्तार, चोरी के एक अदद डीवीआर , लोहे की एक  सब्बल, 6 सीलिंग फैन स्टेटर, एक मोटर स्टैण्डिंग फैन फरार्टा, दो मोबाइल फोन, कुल 65,000 रुपए नगद घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्तों द्वारा  घरों की रेकी कर गाड़ी किराये पर लेकर घूम फिर कर बन्द मकानों का ताला तोड़कर अपने साथियों के साथ घर में घुसकर ताला तोड़कर चोरी करते हैं साथ ही एक आदमी गाड़ी में ही बैठा रहता है तथा गाड़ी को थोड़ी दूर जाकर पार्क कर देते हैं। चोर करने के बाद गाड़ी में बैठकर पुन: भाग जाते हैं। साथ ही माल को अपनी जान पहचान के सुनार को बेच देते हैं।

अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिणी शैलेंद्र गिरि ने घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया अनुपम शुक्ला पुत्र उमाशंकर शुक्ला निवासी विष्णुलोक कालोनी थाना सरोजनीनगर ने सूचना दिया कि 30 जनवरी की रात  अज्ञात चोरों के द्वारा मकान में घुसकर ज्वैलरी व नगदी तथा सीसीटीवी की डीवीआर चोरी कर लिया गया है। प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के बाद  पुलिस टीम व दक्षिणी जोन की क्राइम टीम की संयुक्त रूप से कुल तीन टीमों का गठन किया गया। इन टीमों के अथक मेहनत एवं प्रयासोपरान्त अभियुक्त सनी रावत उर्फ कालिया पुत्र परशुराम, रावेन्द्र गौतम उर्फ छोटू पुत्र रामखेलावन, अवधेश कुमार गौतम पुत्र स्व. गोकरन को न्यू बस्ती गौरी अण्डरपास के पास सर्विस रोड के किनारे से  गिरफ्तार कर लिया गया।
 
इनके कब्जे से चोरी का माल भी बरामद किया गया है।  बरामदगी के विषय में अभियुक्तों  से पूछताछ करने पर बताया कि हम लोगों ने साथ में मिलकर कुछ दिन पहले विष्णुलोक कालोनी में बन्द घर में चोरी की थी तथा अभियुक्त सनी रावत ने जेल से छूटने के कुछ दिन बाद संगम बिहार में चोरी करना स्वीकार किया। तथा तोनों ने मिलकर तीन माह पहले ट्रांसपोर्टनगर में एक गोदाम से चोरी करना स्वीकार किया।
 
कार के सम्बन्ध में पूछने पर बताये कि अपने दोस्त विशाल से दो हजार रुपये में बुंकिंग के नाम पर ली थी। फिर तीनों एक ज्वैलर्स की दुकान पर गये जहां चोरी का मेल बेचने की बात की। जिसके सम्बन्ध में जांच की जा रही है। उसके बाद तीनों अभियुक्त कार से घूमते फिरते विष्णुलोक कालोनी में रात्रि करीब 12.30 बजे गाड़ी पार्क कर घर के अन्दर घुसकर ताला तोड़कर चोरी किये थे। फिर अवधेश, रावेन्द्र गाडी से माल लेकर फरार हो गये थे। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ