अराजक तत्वों ने प्राचीन काली माता मंदिर को बनाया निशाना

माता रानी की प्रतिमा को किया निर्वस्त्र ग्रामीणों में आक्रोश 

अराजक तत्वों ने प्राचीन काली माता मंदिर को बनाया निशाना

अयोध्याप्राचीन काली माता मंदिर का ताला तोड़कर अराजक तत्वों द्वारा मंदिर में रखा दान पत्र पूजा पाठ सामग्री सहित अन्य सामान एवं देवी प्रतिमा को पहनाया गया वस्त्र गायब कर दिया गया है। मंदिर के पुजारी के प्रातः आरती पूजन हेतु मंदिर पर पहुंचने के बाद घटना की जानकारी हुई सूचना मिलते ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करने लगे।उधर घटना की जानकारी पाकर कुमारगंज थाने की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई। काफी खोजबीन किए जाने के बाद मंदिर के बगल ही स्थित एक तालाब से मंदिर का दान पत्र सहित सारा सामान बरामद हो गया।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पाराधमथुआ के पूरे झाऊ पांडेय में सैकड़ो वर्ष पुराना प्राचीन काली माता मंदिर स्थित है। मंदिर में पूजा पाठ का काम गांव के ही पंडित देवराज  द्वारा किया जाता है। मंदिर के पुजारी का कहना है कि वह नित्य की भांति बीते मंगलवार की देर रात मंदिर पर पूजा आरती करने को उपरांत मंदिर का ताला बंद कर अपने घर चले आए थे बुधवार की सुबह जब वह मंदिर पर पूजा पाठ करने पहुंचे तो देखा कि मंदिर का दरवाजा खुला पड़ा है। मंदिर में रखा दान पात्र सहित कई सामान गायब है यही नहीं देवी प्रतिमा का अंग वस्त्र भी हटाकर मूर्ति को नग्न कर दिया गया है।
 
मंदिर में रखा सारा सामान बिखरा देख उन्होंने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी। फिर क्या था देखते ही देखते सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण श्रद्धालु मौके पर पहुंच गए और घटना को लेकर काफी आक्रोशित हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उग्र एवं नाराज लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। ग्रामीणों का मानना है कि गांव में हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों का प्रेम एवं सौहार्द के वातावरण में आदि से साथ-साथ रहना बैठना चला आ रहा है। शायद इसी अमन चैन में खलल डालने की नीयत से किसी शरारती एवं अराजक तत्व द्वारा यह घिनौना कृत्य किया गया है। एक सोची समझी रणनीति के तहत सारा सामान तालाब में फेंक कर यह सब खेल किया गया है। हालांकि मंदिर के पुजारी ने मामले में कार्रवाई किए जाने हेतु पुलिस को तहरीर दे दी है।
Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News