मुख्य अतिथि द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया

मुख्य अतिथि द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया

संत कबीर नगर ,24 जनवरी 2024(सू0वि0)। उपक्रीड़ाधिकारी दिलीप कुमार ने बताया है कि उ0प्र0 खेल निदेशालय एवं जिला प्रशासन के तत्वाधान में ‘उत्तर प्रदेश दिवस 2024‘ के अवसर पर दिनांक 24 से 26 जनवरी 2024 तक कबड्डी, खो-खो, वालीबाल बालक वर्ग तथा एथलेटिक्स बालक/बालिका वर्ग जिला स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिला समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार द्वारा किया गया। उप क्रीडाधिकारी दिलीप कुमार ने अतिथि को बैच एवं बुके देकर स्वागत किया उसके उपरान्त मुख्य अतिथि द्वारा कबड्डी के खिलाडियों से हाथ मिलाकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया।  
    उत्तर प्रदेश दिवस 2024‘ के उपलक्ष्य में दिनांक 24 जनवरी 2024 को कबड्डी, बालक वर्ग की जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गयी जिसमे 08 टीमों ने प्रतिभाग किया जिसका परिणाम इस प्रकार है। प्रतियोगिता का पहला मैच ब्लूमिंग बर्ड स्कूल (सीनियर) बनाम शिक्षा निकेतन के मध्य खेला गया जिसमें ब्लूमिंग बर्ड स्कूल (सीनियर) ने 21-04 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से आदित्य शुक्ला ने 08 अंक तथा आनन्द ने 06 अंक बनाये, प्रतियोगिता का दूसरा मैच ब्लूमिंग बर्ड स्कूल (जूनियर) बनाम स्टेडियम खलीलाबाद के मध्य खेला गया। जिसमें स्टेडियम खलीलाबाद ने 12-08 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से सत्येन्द्र ने 06 अंक एंव विवेक ने 04 अंक बनाये। प्रतियोगिता का तीसरा मैचा मौलाना आजाद इण्टर कालेज बनाम बयारे के मध्य खेला गया। जिसमें बयारे की टीम ने 24-15 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से अनुराग ने 10 अंक एंव सत्यम ने 06 अंक बनाये एवं मौलाना आजाद इण्टर कालेज से मो0 दानिस ने 06 अंक का योगदान किया, प्रतियोगिता का चौथा मैचा धरैची बनाम हैसर के मध्य खेला गया। जिसमें हैसर की टीम ने 25-18 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से ओमकार ने 10 अंक एंव अवधेश ने 08 अंक बनाये एवं धरैची  के आदित्य यादव ने 12 अंक का योगदान किया। प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैचा ब्लूमिंग बर्ड स्कूल (सीनियर) बनाम हैसर के मध्य खेला गया। मैच बहुत ही रोमांचक रहा जिसमें हैसर की टीम ने 38-34 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से अवधेश ने 08 एवं ओमकार ने 12 अंक बनाये एवं ब्लूमिंग बर्ड स्कूल (सीनियर) टीम के आदित्य शुक्ला ने 25 अंक का योगदान किया इस तरह हैसर की टीम फाइलन में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनी।
    प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैचा स्टेडियम खलीलाबाद बनाम बयारे के मध्य खेला गया। जिसमें स्टेडियम ने 40-11 से विजय प्राप्त किया विजेता टीम की तरफ से सत्येन्द्र ने 12 अंक एंव विवेक ने 15 अंक बनाये।     बयारे की टीम की तरफ से राज गौड ने 03 सोहन लाल ने 07 अंक बनाये। 
    इस अवसर पर जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव रमेश प्रसाद, जिला फुटबाल संघ के सचिव बी0के0 विश्वास, जिला वालीबाल संघ के सचिव चन्द्रबली यादव व स्टेडियम के समस्त कर्मचारी एवं खेल प्रेमी मौजूद थे। जनपद के 08 टीमों ने कबड्डी प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। 

Tags:

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान