मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या, 35 जिलों में 3401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किये शिलान्यास

- पुलिस लाइन में बने आवासीय ट्रांजिट भवन का सीएम योगी ने किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या, 35 जिलों में 3401 आंगनबाड़ी केंद्रों का किये शिलान्यास

मुख्यमंत्री बड़ा भक्तमाल में भगवान सीताराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट
अयोध्या। 'हॉट कुक्ड मील योजना' का शुभारंभ कर 35 जनपदों में 3,401 आंगनवाड़ी केंद्रों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में शिलान्यास किया। उन्होंने पुलिस लाइन में बने आवासीय ट्रांजिट भवन का भी शिलान्यास किया।जिसमें पुलिस कर्मियों के लिए आवासीय ट्रांजिट भवन 11 मंजिला दो बिल्डिंग बनी है।

मुख्यमंत्री बड़ा भक्तमाल में भगवान सीताराम को पहनाएंगे सोने का मुकुट
आज दोपहर में मुख्यमंत्री अयोध्या धाम पहुचेंगे। मुख्यमंत्री योगी बड़ा भक्तमाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान श्री सीताराम को सोने का मुकुट-छत्र पहनाएंगे। इसके अलावा हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे।राममंदिर आंदोलन के अग्रणी संत और बड़ाभक्तमाल के बड़े महंत कौशल किशोर दास की इच्छा पर मुख्यमंत्री योगी अयोध्या पहुंचे हैं। साकेतवासी आचार्य रामशरण दास की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मंदिर के गर्भगृह में विराजमान भगवान श्रीराम और माता सीता को स्वर्णिम मुकुट, छत्र कुंडल और हार को अपने हाथों से पहनाएंगे। चांदी से बने आभूषणों में लगभग एक किलो सोने की परत लगाई गई है।

बड़ा भक्तमाल के महंत अवधेश कुमार दास ने बताया कि भगवान के स्वर्णिम मुकुट और कुंडल को मंदिर से जुड़े भक्तों के सहयोग से तैयार कराया गया है। भक्त अपने आराध्य को सोने-चांदी के आभूषणों में देखना चाहते थे। इसलिए सभी ने श्रीराम और माता सीता को सजाने की इच्छा जाहिर की। इन आभूषणों के निर्माण में चांदी के साथ एक किलो से ज्यादा सोना लगा है।

Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News

चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक
गोपेश्वर। चतुर्थ केदार श्री रुद्रनाथ धाम की यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने मंदिर के...
17 मार्च को गोरखा सम्मेलन करेगी भाजपा, विस्तार-विकास और उत्थान पर होगी चर्चा
पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर, स्कूटी बरामद
आवास मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन व सफाई अभियान है नमामि गंगे : श्रीकृष्ण दीक्षित
मीरजापुर में भारी वाहन प्रवेश पर लगी रोक
मासूम बालिका के साथ अश्लील हरकत का प्रयास करने वाले आरोपित का मकान तोड़ा