द सुपर शॉप्सी मेला ने रचे नए रिकॉर्ड
विंटर शॉपिंग के दौरान लाखों ग्राहकों को खुश करने के अलावा देशभर के विक्रेताओं को दी मजबूती
मुजफरपुर: भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे हाइपर-वैल्यू ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट का सर्दी के मौसम में आयोजित शॉपिंग फेस्टिवल - सुपर शॉप्सी मेला हाल में संपन्न हो गया है। सुपर शॉप्सी मेला सेल इवेंट के दौरान, शॉप्सी ने टियर 2 और अन्य शहरों के ग्राहकों की भागीदारी दर्ज की है, और इसमें देशभर से लाखों ग्राहकों ने हिस्सा लिया। साथ ही, इस इवेंट में लाखों रीजनल सैलर्स ने भी आर्थिक बढ़त में योगदान दिया। जनवरी में आयोजित इस सेल इवेंट में देशभर के ग्राहकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान, शॉप्सी ऐप पर ग्राहकों की संख्या में 41 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई जिनमें 35 प्रतिशत ने इस विंटर सेल इवेंट के चलते पहली बार ई-कॉमर्स से नाता जोड़ा था।
कपिल थिरानी, शॉप्सी प्रमुख, फ्लिपकार्ट ने कहा, शॉप्सी भारत के हाइपर वैल्यू ई-कॉमर्स लैंड स्केप में बदलाव लाने के लिए समर्पित है। हम यह मानते हैं कि क्षेत्रीय त्योहारों का हमारे ग्राहकों केजीवन में काफी महत्व है। सुपर शॉप्सी मेला ने इसी को ध्यान में रखकर फसलों से जुड़े त्योहारों से संबंधित जरूरी उत्पादों और सर्दियों के अन्य जरूरी सामान को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया। इस दौरान देशभर से ग्राहकों की मांग में बढ़ोतरी देखी गई और खासतौर से टियर 2+ शहरों से काफी ग्राहकों ने खरीदारी की, जो इस बात का सबूत है कि हम केवल ग्राहकों की जरूरतों को ही पूरा नहीं करते बल्कि अपने स्थानीय विक्रेताओं को भी सशक्त बना रहे हैं। हमें अपने ग्राहकों और विक्रेताओं से मिले रिस्पॉन्स पर बेहद गर्व है, और साथ ही, हम स्थानीय पसंद, तीज-त्योहारों तथा प्राथमिकताओं को भी बखूबी समझते हैं।
उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार के ग्राहकों ने सबसे ज्यादा खरीदारी की तथा देश के टियर 3+ शहरों से 60 प्रतिशत से अधिक ग्राहक इससे जुड़े। सुपर शॉप्सी मेला के प्लेटफार्म पर बिकने वाले प्रोडक्ट्स की कीमत 9/रु से शुरू है। इस सेल के दौरान, साड़ियां, पुरुषों की टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज़ की बिक्री सबसे ज्यादा दर्ज हुई। इस सेल के दौरान एक क्यूरेटेड स्टोर भी था जिसमें भारत के अलग-अलग भागों में इसी महीने मनाए जाने वाले फसलों से जुड़े त्योहारों से संबंधित जरूरी सामान के अलावा महिलाओं और पुरुषों के लिए एथनिक फैशन, से लेकर होम डेकॉर और पूजा सामग्री भी उपलब्ध करायी गई थी।
ग्राहकों को भरपूर समझने के साथ-साथ हमने अपनी टैक्नोलॉजी क्षमताओं का भी भरपूर इस्तेमाल करते हुए एक इंफिनिटी फीड और एक टैग - शॉप्सी बजट शुरू किया है जो यूज़र्स द्वारा प्रोडक्ट्स की डिस्कवरी को कस्टमाइज़ करने के साथ-साथ उन्हें वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट्स की पहचान करने में भी मदद करता है। इस पहल के चलते कस्टमर इंप्रेशंसमें 15x बढ़त दर्ज की गई। शॉप्सी का मकसद ग्राहकों के लिए किफायती कीमतों पर रोचक उत्पादों की व्यापक रेंज की पेशकश करते हुए मूल्य आधारित और भरोसेमंद प्लेटफार्म की अपनी साख कायम रखना है। शॉप्सी ऐसी कम्युनिटी तैयार करने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है जो सही मायने में देश में सभी के लिए एक समान कारोबारी अवसरों को पेश करती है। 2021 में लॉन्च के बाद से, शॉप्सी देशभर में, जीरो-कमीशन मार्केटप्लेस के चलते सभी के लिए डिजिटल कॉमर्स को सुलभ बनाने के अपने ध्येय पर ज़ोर देती रही है। आज शॉप्सी ऐप 270$ मिलियन डाउनलोड्स दर्ज कर चुकी है और देशभर के ग्राहकों को 1,300+ से अधिक श्रेणियों में 160 मिलियन प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा रही है।
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