मिशन शक्ति के विशेष अभियान के तहत किया गया बैठक

मिशन शक्ति के विशेष अभियान के तहत किया गया बैठक

बस्ती - मुख्य विकास अधिकारी जयेदव सी.एस. की अध्यक्षता में मिशन शक्ति के विशेष अभियान (फेज 4) के अन्तर्गत कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013 कानून के प्रावधानों पर स्थानीय व आंतरिक परिवारवाद समितियों की बैठक आहूत की गयी। 
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि महिलाओं को संरक्षण प्रदान करने के लिए और कार्यस्थल पर उसके अधिकारों की रक्षा करने के लिए महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम 2013 अधिनियमित किया गया है। अधिनियम और उसके अधीन बनाए गए नियमों में ऐसी शिकायतों पर विचार करने के लिए आंतरिक परिवाद समिति (आई.सी.सी.) और स्थानीय परिवाद समिति (एल.सी.सी.) गठित किया गया है।
उन्होने समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि कार्यस्थलों पर नोटिसबोर्ड के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाय। महिला थाना प्रभारी मीना सिंह ने बताया कि हर थानों पर हेल्पलाईन सेण्टर बनाया गया है, अगर किसी महिला कर्मचारी का लैंगिक उत्पीडन होता है, तो थाने पर आकर खुलकर अपनी बात कह सकती है। इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने महिला कर्मचारी को आश्वस्त किया है कि दोषी पाये जाने पर विधिक कार्यवाही की जायेंगी। 
बैठक का संचालन परियोजना निदेशक डूडा सुनीता सिंह ने किया। इसमें डीडीओ संजय शर्मा, उप जिलाधिकारी भानपुर शत्रुहन पाठक, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. अमर सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी पुलिस विनय सिंह चौहान, बाल संरक्षण अधिकारी बीना सिंह सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहें।   24

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

एसीबी के अनुसंधान में एक दशक से अधूरी है पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें एसीबी के अनुसंधान में एक दशक से अधूरी है पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें
पलामू। एंटी करप्शन ब्यूरो की जांच के कारण पिछले एक दशक से पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें...
छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा : द्वितीय अवसर के लिए आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 30 तक
आईपीसी में कई बदलाव, गैंगरेप पर लगेगा धारा-70(1)
हाले एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचकर झांग झिझेन ने रचा इतिहास
दिवंगत महान फुटबॉलर पेले की मां सेलेस्टे अरांतेस का 101 वर्ष की आयु में निधन
टी20 विश्व कप: होप के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया
साइकिलिंग स्पर्धा के माध्यम से प्रशंसक पेरिस की प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव कर सकेंगे: यूसीआई अध्यक्ष