न्यूट्रिएट्स का पावर हाउस है मिलेट्स, सेहत के लिए काफी लाभकारी: आईएएस सूर्य प्रताप सिंह

  न्यूट्रिएट्स का पावर हाउस है मिलेट्स।सेहत के लिए काफी लाभकारी है। स्थानीय महिला कालेज में गृह विज्ञान विभाग के सहयोग से फूड फेस्ट का उद्घाटन करते हुए नवपदस्थापित आईएएस अधिकारी औऱ एसडीएम सूर्य प्रताप सिंह ने शनिवार को ये बातें कही ।

उन्होंने कहा भारत में उगाई जाने वाली बाजरा फसलों ज्वार, रागी,कोदो को बढ़ावा देने को छात्राओं को जागरूक करने को आयोजित फूड फेस्ट की प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि बाजार पोषण से भरपूर होते हैं और चावल के बदले खाने के लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकते हैं। इसमें मौजूद आयरन फास्फोरस और पोटेशियम जैसे खनिज ब्लू बनाने में मदद करते हैं। बाजार डायबिटीज और हार्ट डिजीज के मरीजों के लिए भी फायदेमंद होते हैं। सरकार भी इसके उपज को बढ़ावा देने के लिए जागरूक कर रही है। एसडीएम ने मिल्ट्स के बने पकवानों के काउंटर का निरीक्षण किया ।

एसडीएम का स्वागत प्राचार्य डॉ दिग्विजय सिंह व गृह विज्ञान की विभागाध्यक्ष मधुरिमा मिश्र , डॉ उपासना व सुधा गुप्ता ने किया ।मौके पर कालेज के पूर्व प्राचार्य डॉ अशोक कुमार सिंह,डॉ अजीत सिंह,आशुतोष कुमार, डॉ विजय शंकर शर्मा,कुमारी नीतू समेत शिक्षक कर्मचारी व छात्राएं मौजूद थे ।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
बस्ती - माटीकला के कामगारों एवं शिल्पकारों को मिट्टी के विभिन्न प्रकार के बर्तनों, खिलौनों, मूर्तियों आदि का निर्माण कर...
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य
पुलिस लाइन मे योग शिविर का आयोजन
भगवानपुर:पत्रकार ने एसडीएम के नाम से होटल स्वामी से प्रतिमाह 10 हजार रुपए ठगे