बैंक खाता एनपीसीआई से लिक होने पर ही मिलेगी पेंशन की धनराशि: रमा शंकर

बहराइच । जिला समाज कल्याण अधिकारी रमा शंकर गुप्त ने राष्ट्रीय वृद्धावस्था पंेशन योजना का लाभ कर रहे लाभार्थियों से अपेक्षा की है कि सम्बन्धित सहायक विकास अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी, समाज कल्याण तथा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान, पंचायत सहायक से सम्पर्क कर, पंचायत सहायक के पास उपलब्ध सूची के अनुसार बैंकों में जाकर आधार केवाईसी (एनपीसीआई) कराना सुनिश्चित करें। श्री गुप्त ने बताया कि पेंशन लाभार्थियों के (एनपीसीआई) हेतु बैकों द्वारा प्रतिदिन अपरान्ह 2ः00 बजे से सांय 5ः00 बजे तक का समय सुनिश्चित किया गया है। जिले के सभी बैंको में सम्बन्धित पेंशनरों की सूची भी उपलब्ध है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री गुप्त ने बताया कि शासन के निर्देश पर राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना अन्तर्गत लाभार्थियों को पेंशन की धनराशि का भुगतान आधार बेस्ट प्रणाली के माध्यम से किया जा रहा है। जिसके लिए लाभार्थी के खाता का बैंक में एनपीसीआई से लिक होना अनिवार्य है। खाता लिंक न होने की दशा में सम्बन्धित लाभार्थी पेंशन की सुविधा से वंचित रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि विभाग द्वारा जिले के समस्त ग्राम प्रधानों व पंचायत सहायकों को पूर्व में ही यह जानकारी उपलब्ध करा दी गई है कि एनपीसीआई की कार्यवाही के बगैर पेंशन धनराशि का हस्तान्तरण लाभार्थी के खाते में नहीं हो पायेगा। श्री गुप्त ने जिले के पेंशन लाभार्थियों से अपेक्षा की है कि योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक खाते को एनपीसीआई से अवश्य लिंक करा लें।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।