आईएसएल मैच प्रीव्यू : हैदराबाद और जमशेदपुर को रहेगी जीत की तलाश

आईएसएल मैच प्रीव्यू : हैदराबाद और जमशेदपुर को रहेगी जीत की तलाश

हैदराबाद। जमशेदपुर एफसी अब इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में जीत की अपनी खोज में गाचीबोवली स्टेडियम में पहुंच गई, जहां रेड माइनर्स आज रात मेजबान हैदराबाद एफसी का सामना करेंगे। फुटबॉल में समय बदलते देर नहीं लगती है, क्योंकि जमशेदपुर एफसी ने 2021-22 में आईएसएल लीग विनर्स शील्ड जीती थी और उसी सीजन में हैदराबाद एफसी ने फाइनल में केरला ब्लास्टर्स एफसी को हराकर आईएसएल ट्रॉफी जीती थी। दो साल से भी कम समय पहले वे देश की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें थीं, और इस सीजन में अभी तक इन दोनों क्लबों पर भाग्य मेहरबान नहीं हुआ है। रेड माइनर्स ने 10 मैचों में महज एक जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद एफसी को अब तक खेले मुकाबलों से अभी भी पूरे तीन अंक हासिल करने हैं। इन टीमों के लिए गोल करना एक बड़ी चिंता का विषय रहा है, क्योंकि दोनों टीमों के कुशल फॉरवर्ड लगातार गोल करने में असफल रहे हैं।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो ने उन प्रयासों की सराहना बार-बार की है जो उनके सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ी अब तक के अनचाहे परिणामों के बावजूद ट्रेनिंग में पसीना बहाकर किए हैं। इसी तरह, जमशेदपुर एफसी के रणनीतिकार स्कॉट कूपर ने अपनी कोचिंग फिलोस्फी पर बने रहने पर जोर दिया है। वह अपनी टीम की डिफेंस लाइन की मजबूती की सराहना करते रहे हैं, जिसने अब तक 10 मैचों में केवल 11 गोल खाए हैं। हालांकि, उनके फॉरवर्ड को प्रभावी प्रदर्शन करने की आवश्यकता है ताकि टीम एकजुट होकर क्लिक कर सकें और जमशेदपुर एफसी को जीत दिला सकें।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंगतो ने यह स्वीकार करते हुए कहा कि सीजन की पहली जीत हासिल करने के लिए टीम को और अधिक प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हम हैदराबाद वापस आकर वास्तव में खुश हैं, क्योंकि, यह हमारा घर है, यह हमारा गढ़ है। हैदराबाद एफसी से जुड़े सभी लोग एक बेहतर जीत के हकदार हैं।” जमशेदपुर एफसी के रणनीतिकार स्कॉट कूपर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पास कोई बहाना नहीं है क्योंकि हमें हैदराबाद एफसी की तुलना में अधिक ब्रेक मिले हैं। हम कई दिनों से यहां हैं। दोनों टीमों को वास्तव में जीत की जरूरत है। दोनों टीमों के प्रशंसकों, मालिकों, कोचों और खिलाड़ियों के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है। मुझे लगता है कि हमें यह मैच जीतना है।” बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें हैदराबाद को 1 और जमशेदपुर को 4 में जीत मिली है और 4 मैच ड्रा रहे हैं।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News