मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, हर समाधान की गारंटी: केशव प्रसाद मौर्य

मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, हर समाधान की गारंटी: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: 20 दिसम्बर, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा  प्रत्येक  व्यक्ति की हर समस्या के समाधान की यात्रा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी,हर समस्या के समाधान की गारंटी है। श्री केशव प्रसाद मौर्य आज विकास खण्ड बख्शी का तालाब के ग्राम -सोनवा  में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प के साथ, मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश व प्रदेश के कोने-कोने में पहुंच रही है।अब आम लोगों ने इस यात्रा की कमान संभाल ली है। हर व्यक्ति इस यात्रा को लेकर  बहुत उत्साहित है। एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है, वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं। मोदी की गारंटी वाली गाड़ीश् के  सत्कार की भी एक बड़ी स्पर्धा चल रही  है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी युवा शक्ति और नारी शक्ति दोनों को ही सशक्त कर रही है।इसका अधिक से अधिक लाभ आप सब लोग उठाएं और विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ाएं।हमारा संकल्प, विकसित भारत के लक्ष्य  को हासिल करने के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का एक राष्ट्रव्यापी अभियान है। इस यात्रा का उद्देश्य वंचितों तक पहुंचना है ,उन कमजोर लोगों तक पहुंचना  है,जो विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हैं लेकिन अभी तक लाभ नहीं उठाया है।और योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार और जागरूकता पैदा करना है और लाभ  दिलाना है।इसका उद्देश्य देश के कोने-कोने में लोगों को केंद्र सरकार योजनाओं के बारे में बताना और उसका लाभ उठाने के लिए उन्हें प्रेरित करना है।

इस अवसर पर उन्होंने गांव, गरीब, वंचितों शोषितों महिलाओं, नौजवानो व समाज के प्रत्येक वर्ग की भलाई व कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे  में विस्तार से प्रकाश डाला। कहा देश में 4 करोड़ गरीबों को पक्के मकान दिये गये हैं, जो शेष रह गये होंगे, उनको भी आवास देने की गारंटी है।  स्वयं सहायता समूहों की 2करोड़ दीदियों को लखपति दीदी बनाना है।कहा कि मा0मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत बनने की गारंटी है। कहा कि  भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है। उन्होंने नारी शक्ति वन्दन अधिनियम की चर्चा करते हुए  महिलाओं को दिये जा रहे अधिकारों के बारे में प्रकाश डाला। कहा कि गांव -गरीब के लिए समर्पित सरकार है। कहा कि श्री  राम लला 22 जनवरी को 500 साल बाद अपने जन्म स्थान पर  विराजमान होंगे।

इस अवसर पर होने वाले आयोजनो का सभी लोग हिस्सा बने। इस  अवसर पर उन्होंने  शपथ दिलाई कि ष् हम भारत को 2047तक  आत्मनिर्भर और विकसित  राष्ट्र बनाने के  सपने को साकार करेंगे, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे, भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने  वालों का सम्मान करेंगे,और नागरिक होने का कर्तव्य निभायेंगेष्। उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व  उत्कृष्ट कार्य करने वाले  कर्मचारियो  व जनप्रतिनिधियों  को प्रशस्ति पत्र वितरित किए।

Tags: Keshav

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
संत कबीर नगर ,आज दिनांक 15.06.2024 को संयुक्त अभियोजन के पत्रांक संख्याः-अभि0/स0क0न0/प्रशिक्षण/2024/35 के आदेश के क्रम में, पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर...
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।
लाखो छात्रों का भविष्य दांव पर लगा- नीरज 
दिवानी न्यायालय परिसर स्थित अधिवक्ता भवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम
सर्वर की अव्यवस्था के कारण राशन की दुकान पर इंतजार में बैठे उपभोक्ता
सम्पूर्ण समाधान दिवस डीएम एवं एसपी ने सुनी शिकायतें