हो जाएं तैयार भीषण ठंढ आ रही है 

Get ready, severe frost is coming

हो जाएं तैयार भीषण ठंढ आ रही है 

ghtyमौसम : पहाड़ों पर जारी बर्फबारी के चलते ठंड का असर मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है. वहीं तमिलनाडु में चक्रवात 'मिगजॉम' से बारिश और बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने चक्रवात 'मिगजॉम' से हुई बारिश और बाढ़ से प्रभावित परिवारों को रविवार को 6,000 रुपये की नकद सहायता देने की शुरुआत की. राज्य सरकार ने नकद सहायता प्रदान करने के लिए 1,486.93 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं जिससे चेन्नई, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट और कांचीपुरम जिलों के लगभग 25 लाख परिवारों को लाभ होगा.
तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में अगस्तियार फॉल भारी बारिश के कारण उफान पर है. बारिश के कारण सोमवार, 18 दिसंबर को कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.
दक्षिणी श्रीलंका तट से दूर हिंद महासागर और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण रविवार को तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश हुई.
कश्मीर के ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में शनिवार को बर्फबारी, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई. कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई. उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में लगभग छह इंच बर्फबारी हुई.

मौसम विभाग ने बताया कि सोनमर्ग पर्यटन स्थल और जोजिला में भी बर्फबारी हुई है. गुलमर्ग में -5.8 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 0.2 डिग्री सेल्सियस, बनिहाल में 0.6 डिग्री सेल्सियस और जम्मू में 8.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.
श्रीनगर में रविवार को तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो पिछले शुक्रवार की सुबह दर्ज किए गए माइनस 3.5 डिग्री सेल्सियस के हाड़ कंपा देने वाले तापमान से काफी अधिक है.

 

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन