पुरानी पेंशन को लेकर मेंस यूनियन का बड़ा फैसला  यूनियन करेगा भूख हड़ताल

पुरानी पेंशन को लेकर मेंस यूनियन का बड़ा फैसला  यूनियन करेगा भूख हड़ताल


फिरोजाबाद,  पुरानी पेंशन  बहाली को लेकर  रेल कर्मचारी यूनियन के नेताओ ने  नव वर्ष में सरकार को एक बड़ा अल्टीमेटम  दिया है।
यूनियन के द्वारा 15 दिसम्बर को ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन की स्टीयरिंग कमेटी की बैठक मे फेडरेशन के महामंत्री और पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ( जेएफ आर ओपीएस) के संयोजक की  अध्यक्षता में निर्णय  लिया गया है। कि 08 जनवरी 2024 से 11 जनवरी 2024 तक सम्बद्ध यूनियन की शाखाएं लगातार क्रमिक भूख हड़ताल करेंगी। जिसका मुख्य उद्देश्य पुरानी पेंशन बहाली के संदर्भ में होगा।
15 जनवरी 2024 के  पहले एक बार फिर स्टीयरिंग कमेटी की मीटिंग बुलायी जायेगी। जिसमे पेंशन बहाली के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी , और अनिश्चितकालीन हड़ताल की तारीख की जायेगी।
स्टीयरिंग कमेटी में शामिल पदाधिकारियों के मतानुसार पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर हड़ताल की संभावना जताई है।
यूनियन के पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ता व कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है। कि शाखाएं अपने-अपने क्षेत्र में पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर बैठके , आम सभाएं करके जन समर्थन लेंगी।
शाखा मन्त्री जयकिशन अजवानी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर जन आंदोलन के रूप में  लोगो को हड़ताल पर जाने के लिये तैयार रखेंगे।
इस बैठक के दौरान जय किशन अजवानी, सरदार सिंह , सतीश कुमार , सुनील कुमार, विक्की कुमार शाह, मुकेश कुमार, मनीष कुमार यादव, वंशी अहमद, अरविंद मीना, दीपक शर्मा, कैलाश चन्द्र, मनोज मीना, कृष्णा मीना, बीएल मीना, डी एस मीना, मीना देवी, रघुनाथ मीना, अशोक कर्दम, शान मोहम्मद सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य