डीएम की अध्यक्षता में व्यापार बंधु/रोटरी क्लब की बैठक हुई आयोजित।

डीएम की अध्यक्षता में व्यापार बंधु/रोटरी क्लब की बैठक हुई आयोजित।

संत कबीर नगर, 14 दिसम्बर 2023(सू0वि0)*। जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर की अध्यक्षता में व्यापार बंधु व रोटरी क्लब के व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश एवं मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार उपस्थित रहे। 
    बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद के व्यापारियों को यह अवगत कराया गया कि जनपद में विभिन्न योजनाएं व्यापारियों के हित के लिए लाई जा रही हैं। जिलाधिकारी ने बताया गया कि जनपद में पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली नहीं करने दी जाएगी। नगर पालिका परिषद द्वारा घोषित वैघ पार्किंग पर ही पार्किंग शुल्क लिया जा सकता है, अन्य स्थानों पर कोई पार्किंग शुल्क नहीं लगेगा। यदि कोई वाहन पार्किंग क्षेत्र के आसपास लोडिंग अनलोडिंग का कार्य करता है तो वह पार्किंग की परिधि में नहीं आएगा उससे पार्किंग के नाम पर कोई शुल्क लिया जाना वैघ नहीं है। यदि कोई वाहन स्टैंड के आसपास से गुजरती है तो उस पर भी कोई शुल्क देय नहीं है, उक्त कार्य हेतु नगर पालिका द्वारा एक लाइसेंस जारी किया जाता है जिसके अनुरूप निर्धारित परिक्षेत्र में परमिट वाहन कार्य कर सकते हैं।     जिलाधिकारी द्वारा बरदहिया बाजार में होने वाले व्यापार को सुदृढ़ एवं सुनियोजित बनाने के लिए भी प्रस्ताव दिया गया, जिसे व्यापारियों द्वारा जिलाधिकारी के इस प्रयास की सराहना करते हुए जिले के लिए एक अच्छा कार्य बताया गया। बाट माप, मंडी समिति, जिला पंचायत, श्रम विभाग एंव जीएसटी द्वारा लगाई जाने वाली कर की जागरूकता के लिए भी व्यापारियों द्वारा निवेदन किया गया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा यह कहा गया कि संबंधित विभागों द्वारा अगली बैठक के समय 10 मिनट का एक प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। जिससे कि व्यापारियों को आने वाली समस्याओं का समाधान हो सके। 
    इस अवसर पर उप जिलाधिकारी धनघटा उत्कर्ष श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर दीपांशी राठौर, ए0आर0टी0ओ0 प्रियम्बदा सिंह, डिप्टी कमिश्नर जीएसटी विनय कुमार गुप्ता, तहसीलदार सदर जनार्दन, नायब तहसीलदार विजय गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल अमित जैन, जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल श्रवण अग्रहरि, जिला महामंत्री अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल विनित चढ्ढा, रोटरी क्लब अध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय सहित व्यापार मण्डल के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित रहे। 

Tags:

About The Author

Latest News