सीएम डैशबोर्ड पर जिले की खराब रैंक आने पर डीएम नाराज़ 

लापरवाही करने वाले 13 अफसरों का रोका वेतन, 3 से मांगा स्पष्टीकरण

सीएम डैशबोर्ड पर जिले की खराब रैंक आने पर डीएम नाराज़ 


बरेली। सीएम डैशबोर्ड की रैंकिंग में जिले के खराब प्रदर्शन को देखते हुए डीएम रविंद्र कुमार ने 16 अफसरों पर कार्रवाई की है। राजस्व और विकास विभाग की संयुक्त प्रगति के अनुसार प्रदेश से जारी अक्टूबर माह की रैंकिंग में जिला पिछड़ा गया। जिले को 66वीं रैंक के साथ ही अक्टूबर में किए गए प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग पोर्टल पर डी व ई ग्रेड तक मिला है। खराब प्रदर्शन पर नाराज हुए डीएम रविन्द्र कुमार ने 13 अफसरों का माह नवंबर का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के साथ ही 3 अफसरों से स्पष्टीकरण तलब किया है।

बता दें कि सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से अब प्रत्येक माह में जिले की रैंकिंग जारी की जाती है। राजस्व और विकास विभाग की संयुक्त प्रगति के अनुसार 64 योजनाओं की सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से समीक्षा की जाती है। इन योजनाओं की प्रगति के आधार पर ही रैंकिंग भी जारी होती है। माह अक्टूबर के आधार पर जारी की गई रैंकिंग में खराब प्रदर्शन को देखते हुए डीएम ने सख्त कदम उठाया है।

डीएम ने इन अफसरों रोका वेतन
संयुक्त आयुक्त (कार्यपालक) संभाग ए राज्य कर, उप कृषि निदेशक, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, उप्र. आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता, उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन के उपायुक्त, लो.नि.वि निर्माण खंड भवन के अधिशासी अभियंता, दुग्ध संघ (पराग डेयरी) के सामान्य प्रबंधक, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी और डूडा के परियोजना अधिकारी का वेतन रोका है।इन अफसरों से मांगा स्पष्टीकरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड और जिला आबकारी अधिकारी।


Tags: Bareilly

About The Author

Latest News