नक्सल प्रभावित डब्बाकोन्टा में शुरू हुई जियो मोबाइल नेटवर्क सेवा

नक्सल प्रभावित डब्बाकोन्टा में शुरू हुई जियो मोबाइल नेटवर्क सेवा

सुकमा। जिले के अंदरूनी क्षेत्रों को मोबाइल कनेक्टीविटी से जोड़ने एवं बेहतर इंटरनेट सुविधायें उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शासन-प्रशासन के द्वारा शत प्रतिशत कनेक्टीविटी हेतु यूपीएल योजना के तहत कुल 23 नये जियो टॉवर स्थापित किया जाना प्रस्तावित है। इसी क्रम में पुलिस एवं जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जियो के नवीन टॉवर स्थापित किये जा रहे हैं। इस योजना के तहत जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम डब्बाकोन्टा में जियो मोबाइल नेटवर्क का टॉवर स्थापित किया गया।

मोबाइल कनेक्टीविटी शुरू होने से ग्राम डब्बाकोन्टा सहित आस-पास के कई गांव लाभांवित होंगे, जिससे ग्रामीणों में हर्ष का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र में मोबाईल टॉवर लगने से स्कूली छात्रों को ऑनलाईन पढ़ाई करने में भी मदद मिलेगी साथ ही इंटरनेट के माध्यम से ग्रामवासी देश-विदेश की जानकारी से अवगत होते रहेंगे। टॉवर लगने पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सुरक्षा बलों का आभार व्यक्त किया गया। जिले के शेष अंदरूनी क्षेत्रों में जियो के नवीन टावर स्थापना का कार्य सुकमा पुलिस के सायबर सेल की निगरानी में तीव्र गति से प्रगतिरत है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ