कैप्टन डाॅ श्याम बहादुर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की

कैप्टन डाॅ श्याम बहादुर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की

पटना: कैप्टन डा श्याम बहादुर सिंह की दुसरी पुण्यतिथि  पर आज राजेन्द्रनगर, पाटलिपुत्र पथ स्थित आवास पर आज हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। । इस मौके पर हरिहरनाथ मंदिर सोनपुर के पुजारी आमंत्रित किये गये थे। डा शांति  एसबी सिंह ने बताया कि इस मौके पर कैप्टन डा श्याम बहादुर सिंह के प्रति श्रद्वांजलि अर्पित करनेवाले लोग जुटे। उन्होंने बताया कि पुण्यतिथि के मौके पर दानापुर महादलित विकास मिशन  नारी गुंजन के 150 बच्चों के बीच कंबल एवं पाठ्य सामग्री के रुप में कलम कापी तथा फल वितरित किये गये। 
 
   डा शांति  एसबी सिंह एवं कैप्टन डा श्याम बहादुर सिंह के पुत्र डा सूर्य विक्रम ने बताया कि मूलतः बलिया के रहनेवाले उनके पिता ने 1962 में डीएमसीएच से एमबीबीएस पास की, यहां उन्हें वजीफा मिला और शाॅर्ट  सर्विस कमीशन से सेना में लेफ्टिनेंट बने। डा शांति  एस बी सिंह ने बताया कि चीन से नेफ़ा में एवं पाकिस्तान के साथ युद्व में उन्होंने बहादुरी से देश की सेवा की। अंबाला में हुई बमबारी में वो बाल बाल बचे। लखनऊ से आने के बाद उन्होंने दानापुर सैनिक अस्पताल ज्वाईन किया और आई डी एच में सिविल असिस्टेंट सर्जन बने। 
 
एनएमसीएच के सुपरिंटेंडेंट के बाद इएसआई में श्रम निदेशक के रुप में सेवा की और फिर निदेशक स्वास्थ्य सेवा से अवकाश प्राप्त  किया। डा शांति  एस बी सिंह ने बताया कि उनके पिता डा महेश्वरी  सिंह के साथ सोनपुर की जनता की सेवा में आजीवन लगे रहे। मालूम हो कि कैप्टन डा श्याम बहादुर सिंह की शादी डा शांति  सिंह के साथ 1966 में हुई थी। फेफडे की घातक बीमारी से ग्रसित होकर एम्स पटना में 7 दिसंबर 2021 को उन्होंने अंतिम सांस ली।
 
 
Tags:

About The Author

Latest News

धर्म और जाति के आधार पर अमेठी को बांटने आयेंगे राहुल गांधी, रहना होगा सचेत : स्मृति धर्म और जाति के आधार पर अमेठी को बांटने आयेंगे राहुल गांधी, रहना होगा सचेत : स्मृति
अमेठी। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को जनसंपर्क करते हुए राहुल गांधी पर...
सूदखोरी से परेशान भाइयों ने मारी थी रालोद नेता को गोली, दोनों गिरफ्तार
बाराबंकी के मसौली में रेलवे ट्रैक के किनारे मिले प्रेमी युगल का शव
गोरखनाथ मंदिर में 21अप्रैल को होगी हनुमान जी के नव्य विग्रह की प्रतिष्ठा
चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में सीआईडी डीजी हाई कोर्ट में हुए हाजिर
मतदाता सूची में 65 विद्यार्थियों ने दर्ज कराया अपना नाम
रिलीव करने के लिए मांगी 50 हजार, सीबीआई ने रेल पथ निरीक्षक को दबोचा